close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अयोध्या पर SC के फैसले पर पहली बार बोले आडवाणी - अपने आप को धन्य महसूस करता हूं

राम जन्मभूमि आंदोलन की अगुवाई करने वाले नेताओं में से एक आडवाणी ने अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर खुशी जाहिर की.

अयोध्या पर SC के फैसले पर पहली बार बोले आडवाणी - अपने आप को धन्य महसूस करता हूं
आडवाणी ने अयोध्या केस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पहली बार प्रतिक्रिया दी...

नई दिल्ली: बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने अयोध्या केस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पहली बार प्रतिक्रिया देते हुए कहा अब राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो गया है. राम जन्मभूमि आंदोलन की अगुवाई करने वाले नेताओं में से एक आडवाणी ने अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा कि मैं इस आंदोलन का हिस्सा बना, इसके लिए अपने आप को धन्य समझता हूं. 

आडवाणी ने अपने एक बयान में कहा, "सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों की संविधान पीठ ने अयोध्या मामले पर जो फैसला दिया है, उसका स्वागत करने में मैं भी देशवासियों के साथ हूं. यह मेरे लिए पूर्णता का क्षण है क्योंकि ईश्वर ने मुझे इस आंदोलन से जुड़ने का मौका दिया. यह स्वतंत्रता आंदोलन के बाद सबसे बड़ा आंदोलन था. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के साथ यह अब अपने परिणाम पर पहुंच गया है. अब अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण संभव होगा." 

देखें वीडियो:

भारतीय संस्कृति और सभ्यता के विशेष महत्व का उल्लेख करते हुए आडवाणी ने कहा कि मेरे लिए यह संतोषजनक है कि लोगों के धार्मिक विश्वास और भावनाओं का सम्मान किया गया. पूर्व डिप्टी पीएम आडवाणी ने मस्जिद के लिए 5 एकड़ जमीन देने के सुप्रीम के फैसले का भी स्वागत किया. उन्होंने कहा, "आज के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के साथ ही कई दशकों से चल रहे मंदिर-मस्जिद विवाद का अंत हो गया."

उन्होंने आगे कहा कि अब समय आ गया है कि हम सब सभी विवादों और कटुता को पीछे छोड़ दें. सद्भाव और शांति को गले लगाएं. समाज के सभी वर्ग मिलकर काम करके देश की एकता और अखंडता को मजबूत करें.