मुंबई में शुरू होगी लोकल ट्रेन! इन लोगों को मिलेगी सफर करने की इजाजत
Advertisement

मुंबई में शुरू होगी लोकल ट्रेन! इन लोगों को मिलेगी सफर करने की इजाजत

महाराष्ट्र में शनिवार को कोविड-19 के 3,427 नए मामले आए तथा 113 लोगों की मौत हुई.

मुंबई में शुरू होगी लोकल ट्रेन! इन लोगों को मिलेगी सफर करने की इजाजत

मुंबई: पूरी मुंबई कोरोना वायरस (coronavirus) के संक्रमण से जूझ रही है. मुंबई में अब तक 56,831 कोविड केस सामने आ चुके हैं. इसी बीच, मुंबई से एक बड़ी खबर यह है कि लोकल ट्रेन (Local trains) शुरू होने की संभावना है. अंतिम निर्णय रविवार को लिया जा सकता है. आवश्यक सेवा में लगे लोगों के लिए ईएमयू सेवाएं शुरू होने की पूरी संभावना है.

इससे पहले गुरुवार को, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों की मदद करने, सुरक्षित रूप से आवागमन करने के लिए लोकल ट्रेनों के महत्व पर जोर दिया. इसके अलावा, सीएम उद्धव ठाकरे पहले से ही केंद्र से लोकल ट्रेन शुरू करने की बात कह चुके हैं. 

आम दिनों में लोकल ट्रेन को मुंबई की लाइफ लाइन कहा जाता है जिससे हर रोज करीब 80 लाख लोग मुंबई के एक कोने से दूसरे कोने में जाते हैं. इसमें तीन लोकल लाइन शामिल होती हैं. वेस्टर्न लाइन जो चर्चगेट से विरार तक, सेंट्रल लाइन जो CST से कल्याण के आगे तक जाती है और हार्बर लाइन शामिल है. 

महाराष्ट्र में कोविड-19 के 3,427 नए मामले 
महाराष्ट्र में शनिवार को कोविड-19 के 3,427 नए मामले आए तथा 113 लोगों की मौत हुई. राज्य में संक्रमण के 1.04 लाख से अधिक मामले हैं तथा मृतक संख्या 3,830 है. अकेले मुंबई में 56,831 मामले तथा मृतक संख्या 2,113 है.  

ये भी देखें...

Trending news