फिर Lockdown की ओर बढ़ रहा देश? इन शहरों के बीच बंद हो सकती है रेल और हवाई सेवा
Advertisement
trendingNow1789877

फिर Lockdown की ओर बढ़ रहा देश? इन शहरों के बीच बंद हो सकती है रेल और हवाई सेवा

दिल्ली में कोरोना के डरावने आंकड़े सामने आ रहे हैं. दिल्ली में आज से मास्क लगाने का नियम लागू हो गया है, जो नहीं लगा रहे हैं उनपर दो हजार तक का जुर्माना लगाया जा रहा है. दिल्ली के अलावा, अहमदाबाद भोपाल जैसे कई बड़े शहरों में स्थिति गंभीर है. अहमदाबाद में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. 

फिर Lockdown की ओर बढ़ रहा देश? इन शहरों के बीच बंद हो सकती है रेल और हवाई सेवा

नई दिल्ली: क्या देश में दोबारा लॉकडाउन लगेगा? कुछ दिन और, फिर कोरोना नो मोर? ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि एक तरफ ज़ी न्यूज़ पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने दावा किया है कि अगले साल के शुरुआत में भारत की कोरोना वैक्सीन तैयार हो जाएगी. जून-जुलाई तक 30 करोड़ लोगों को टीका लगाया जाएगा. स्वदेशी वैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल शुरू हो चुका है और हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज देश के पहले ऐसे मंत्री बने हैं जिन्हे ये डोज दी गई है. 

  1. लापरवाही से लॉकडाउन लगेगा दोबारा?
  2. कुछ दिन और, कोरोना No More?
  3. क्या नए साल में कोरोना से मिलेगी मुक्ति

लेकिन दूसरी तरफ दिल्ली में कोरोना के डरावने आंकड़े सामने आ रहे हैं. दिल्ली में आज से मास्क लगाने का नियम लागू हो गया है, जो नहीं लगा रहे हैं उनपर दो हजार तक का जुर्माना लगाया जा रहा है. दिल्ली के अलावा, अहमदाबाद भोपाल जैसे कई बड़े शहरों में स्थिति गंभीर है. अहमदाबाद में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. 

बंद होगी दिल्ली-मुंबई रेल और हवाई सेवा
महाराष्ट्र सरकार दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली-मुंबई हवाई और रेल सेवा पर रोक लगाने पर विचार कर रही है. इसके अलावा महाराष्ट्र सरकार पंढरपुर में कफ्यू लगाने पर विचार कर रही है. 

ये भी पढ़ें- Unlock 5.0: इस शहर में भी 31 दिसंबर तक नहीं खुलेंगे स्कूल, जल्द जारी होगा आदेश

दरअसल, दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद पिछले दो दिनों से मुंबई में भी रोजाना मिलने वाले कोरोना पॉजिटिव केस में उछाल आया है. जिससे चिंतित राज्य सरकार संक्रमण की चैन तोड़ने के लिए पाबंदी लगाने पर विचार कर रही है. गुरुवार को मुंबई में हुई मीटिंग में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी है. अब तमाम एजेंसियों ने बात करके इस पर फैसला लेने के बाद आदेश जारी किया जाएगा. 

मुंबई में स्कूल बंद
BMC ने मुंबई के सभी स्कूलों को 31 दिसंबर, 2020 तक बंद रखने का निर्देश दिया है. इससे पहले कक्षा 9वीं से 12वीं तक के स्कूलों को 23 नवंबर से फिर से खोलने का समय निर्धारित किया गया था. यह फैसला मुंबई में कोविड-19 (Covid-19) के मामलों की संख्या में वृद्धि के कारण मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर द्वारा लिया गया है. 

LIVE TV

Trending news