इस राज्य ने 29 मई तक बढ़ाया Lockdown, रात में पूरे राज्य में जारी रहेगा कर्फ्यू

तेलंगाना मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने मंगलवार को तेलंगाना में लॉकडाउन 29 मई तक बढ़ाने की घोषणा की. 

इस राज्य ने 29 मई तक बढ़ाया Lockdown, रात में पूरे राज्य में जारी रहेगा कर्फ्यू
तेलंगाना में कोरोना वायरस से अब तक 29 लोगों की मौत हो चुकी है.

हैदराबाद: तेलंगाना (Telangana) के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K Chandrashekar Rao) ने मंगलवार को राज्य में लॉकडाउन (Lockdown) 29 मई तक बढ़ाने की घोषणा की. पूरे राज्य में रात में कर्फ्यू जारी रहेगा. मंत्रिमंडल की बैठक के बाद राव ने यह जानकारी दी. हालांकि ग्रामीण और नगर पालिका क्षेत्रों में छूट दी जाएगी. राव ने कहा कि राज्य के अधिकांश लोगों की राय है कि प्रदेश में लॉकडाउन बढ़ा दिया जाए. पिछले महीने भी केंद्र द्वारा देशव्यापी लॉकडाउन के तीन मई तक बढ़ाए जाने से पहले ही तेलंगाना सरकार ने राज्य में लॉकडाउन सात मई तक बढ़ाने की घोषणा कर दी थी. 

मुख्यमंत्री केसी राव ने कहा, "हम राज्य में 29 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने जा रहे हैं. हम निश्चित रूप से इसे गंभीरता से लागू करेंगे. रात में पूरे राज्य में कर्फ्यू लगाया जाएगा. किसी भी कीमत पर. शाम 7 बजे से पूरी सख्ती से कर्फ्यू लगाया जाएगा." 

राव ने कहा कि राज्य में पिछले 24 घंटे में 1,096 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. 628 लोगों का इलाज हो चुका है. 439 लोगों का इलाज जारी है. राज्य में इस महामारी से अब तक 29 लोगों की मौत हो चुकी है. तेलंगाना के 33 जिलों में से हैदराबाद, मेडचल, रंगारेड्डी में कोरोना वायरस का संक्रमण सबसे ज्यादा है. राज्य सरकार के लिए ये जिले चिंता का सबब बने हुए हैं. राज्य के 66% केस इन्हीं तीन जिलों में सामने आए हैं.

ये भी देखें:

राव ने कहा, "प्रदेश के छह जिले रेड जोन में हैं लेकिन अगले हफ्ते तक हैदराबाद, मेडचल और रंगारेड्डी को छोड़कर बाकी तीन जिले ऑरेंज में आ सकते हैं. नए मामले भी इन्हीं तीन जिलों से आ रहे हैं. राज्य सरकार केंद्र द्वारा जारी गाइंडलाइन का पालन कर रही है. हालांकि, केंद्र सरकार ने रेड जोन में दुकानों को खोलने की अनुमति दी है लेकिन हम ऐसा नहीं करेंगे."