Coronavirus: Delhi में 24 मई तक बढ़ा Lockdown, ये पाबंदियां रहेंगी जारी

Lockdown Extends In Delhi: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों और संक्रमण दर में कमी आई है. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई जा रही है क्योंकि अगर इस समय ढील दे दी गई तो कोरोना वायरस को काबू करने में अब तक मिली सफलता पर पानी फिर जाएगा.

Coronavirus: Delhi में 24 मई तक बढ़ा Lockdown, ये पाबंदियां रहेंगी जारी
दिल्ली में लॉकडाउन बढ़ा (प्रतीकात्मक फोटो) | साभार- पीटीआई

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के लगातार बढ़ते कहर के मद्देनजर देश की राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन (Lockdown Extends In Delhi) एक बार फिर से बढ़ा दिया गया है. दिल्ली में 24 मई तक लॉकडाउन जारी रहेगा और इससे जुड़ी पाबंदियां भी लागू रहेंगी.

दिल्ली में एक हफ्ते के लिए बढ़ा लॉकडाउन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा, 'एक और हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया गया है. कल के बजाय अगले हफ्ते के सोमवार की सुबह 5 बजे तक दिल्ली में लॉकडाउन जारी रहेगा.'

राजधानी दिल्ली में सुधर रहे हालात

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि दिल्ली में कोरोना के केस कम हो रहे हैं. लोग तेजी से रिकवर भी हो रहे हैं. इन अच्छे परिणामों को देखते हुए लॉकडाउन 24 मई तक बढ़ाया गया है. जिससे हालात में और सुधार हो सके.

सीएम केजरीवाल ने की ये अपील

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'कोरोना ने कहर ढाया हुआ है. लोग बहुत दुखी हैं. ये वक्त एक दूसरे पर उंगली उठाने का नहीं, बल्कि एक दूसरे को सहारा देने का है. मेरी 'आप' के हर कार्यकर्ता से अपील है कि वे जहां भी हैं, अपने आसपास के लोगों की तन, मन, धन से भरपूर मदद करें. इस वक्त यही सच्ची देशभक्ति है, यही धरम है.'

बता दें कि दिल्ली में 19 अप्रैल को लॉकडाउन लागू किया गया था और अब इसकी अवधि चौथी बार बढ़ाई गई है. राष्ट्रीय राजधानी में 24 मई की सुबह तक लॉकडाउन लागू रहेगा. इससे पहले लॉकडाउन कल (सोमवार) सुबह पांच बजे खत्म होने वाला था.

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण संबंधी हालात में सुधार हो रहा है. पिछले कुछ दिन से संक्रमण के मामलों और संक्रमण दर में कमी आई है. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई जा रही है क्योंकि अगर इस समय ढील दे दी गई तो कोरोना वायरस को काबू करने में अब तक मिली सफलता पर पानी फिर जाएगा.

लॉकडाउन में जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों के अलावा किसी को भी घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी. दिल्ली में धारा 144 लागू रहेगी. हर तरीके के धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रम को करने पर पाबंदी रहेगी.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.