Coronavirus: क्‍या महाराष्ट्र में लगने जा रहा है Lockdown? CM उद्धव ठाकरे ने कही ये बात
Advertisement

Coronavirus: क्‍या महाराष्ट्र में लगने जा रहा है Lockdown? CM उद्धव ठाकरे ने कही ये बात

Coronavirus Crisis Maharashtra: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर गंभीर चेतावनी दी है. इस बीच लॉकडाउन (Lockdown) को लेकर उन्होंने जो कहा उसकी चर्चा वायरल हो रही है.

Coronavirus: क्‍या महाराष्ट्र में लगने जा रहा है Lockdown? CM उद्धव ठाकरे ने कही ये बात

Uddhav Thackeray on Lockdown: देश के कुछ हिस्सों में कोरोना संक्रमण के मामलों में इजाफे के बाद पाबंदियों का दौर लौटता दिख रहा है. यूपी (UP) समेत कुछ राज्यों और शहरों में फेस मास्क (Face Mask) को एक बार फिर से अनिवार्य किया गया है. इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने बुधवार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर आपको लॉकडाउन (Lockdown) जैसी पाबंदियों से बचना है, तो आत्म-अनुशासन, मास्क पहनना और टीकाकरण बेहद जरूरी है.

महाराष्ट्र के लोगों को चेतावनी

सीएम उद्धव ठाकरे ने इसके साथ-साथ केंद्र सरकार से टीकाकरण अनिवार्य करने की अपील भी की है. बता दें कि एक महीने से भी कम समय पहले सभी COVID से संबंधित प्रतिबंधों को हटाने के बाद उद्धव ठाकरे ने फिर से अपने राज्य के लोगों से बाहर जाते समय फेस मास्क का उपयोग करने का आग्रह किया है. मुख्यमंत्री की यह अपील राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार हो रही वृद्धि के बाद आई है. गौरतलब है कि मुंबई में बुधवार को लगातार दूसरे दिन 100 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं.

ये भी पढ़ें- Fuel Prices row: इस प्रदेश में 2014 से नहीं बढ़े डीजल-पेट्रोल के दाम? PM मोदी की अपील के बाद बोले सीएम KCR

केंद्र से करेंगे वैक्सीनेशन अनिवार्य करने की मांग

मुख्यमंत्री ने राज्य में फ्लू जैसे लक्षण पाए जाने पर मरीजों की तत्काल आरटीपीसीआर जांच कराने, राज्य में जांच की संख्या बढ़ाने के साथ ही टीकाकरण की गति बढ़ाने के भी निर्देश दिए हैं. उन्होंने ये भी कहा कि वो सरकार से वैक्सीनेशन को सभी के लिए अनिवार्य करने की अपील करेंगे.

ये भी पढ़ें- Hijab Row: कश्मीर के स्कूल में हिजाब पहनने का मामला, विवाद के बाद मैनेजमेंट ने दिया ये आदेश

प्रदेश के सभी जिलों के अधिकारियों के साथ बैठक

सीएम ठाकरे ने प्रदेश के सभी जिलों के अधिकारियों के साथ हुई बैठक में ये सभी निर्देश जारी किए हैं. आपको बता दें कि कोरोना के संदर्भ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाकर कोविड-19 मरीजों की बढ़ती संख्या पर चिंता जताई थी. इसी पृष्ठभूमि में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सभी संभागीय आयुक्तों, जिला कलेक्टरों, नगर आयुक्तों, जिला परिषदों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की और स्थिति का जायजा लिया.

LIVE TV

 

Trending news