close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा में सांसदों के लिए सीटों का आवंटन, मोदी पीएम के बगल में बैठेंगे राजनाथ

सबसे बड़ी बात है कि समाजवादी पार्टी के मात्र 5 सांसद है लेकिन मुलायम सिंह को पहली रो में जगह दिया गया है.

लोकसभा में सांसदों के लिए सीटों का आवंटन, मोदी पीएम के बगल में बैठेंगे राजनाथ
लोकसभा में सांसदों के लिए बुधवार को सीटों का आवंटन हो गया. मोदी पीएम के बगल में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बैठेंगे.

नई दिल्ली: लोकसभा में सांसदों के लिए बुधवार को सीटों का आवंटन हो गया. मोदी पीएम के बगल में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बैठेंगे. सत्ता पक्ष की बात करें तो पहले रो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उनके ठीक बगल वाली पहली रो में गृहमंत्री अमित शाह, नितिन गडकरी, सदानंद गौड़ा और नरेंद्र सिंह तोमर बैठेंगे.

वहीं, विपक्षी खेमे में पहली रो में उपाध्यक्ष (रिक्त, अभी चुनाव होने है) अधीर रंजन, उनके ठीक बगल में पहली रो में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, टीआर बालू, मुलायम सिंह बैठेंगे. एक सीट रिक्त है. 

राहुल गांधी को दूसरी रो में जगह मिली है. पिछली लोकसभा में भी राहुल गांधी दूसरे रो में ही बैठते थे. पहले सुनने में आया था कि कांग्रेस ने राहुल के लिए पहली रो में सीट मांगी थी, जिसे ठुकरा दिया गया था. हालांकि कांग्रेस ने इससे इनकार किया था. राहुल गांधी की रो में ही अखिलेश यादव भी बैठेंगे. सबसे बड़ी बात है कि समाजवादी पार्टी के मात्र 5 सांसद है लेकिन मुलायम सिंह को पहली रो में जगह दिया गया है.

सत्ता पक्ष में भी पहली रो में बैठने वाले नेताओं में रविशंकर प्रसाद और रमेश पोखरियाल निशंक एक साथ बैठेंगे. वहीं स्मृति ईरानी और अर्जुन मुंडा को भी पहली पंक्ति में जगह मिली है. सहयोगी दलों से शिवसेना के अरविन्द सावंत और जेडीयू के राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह भी पहली पंक्ति में बैठेंगे.

हेमा मालिनी को जहां 108 नंबर की सीट अलॉट हुई है तो सन्नी देओल की सीट संख्या 156 है. अभी तक सीट तय नहीं होने के कारण बिल पर वोटिंग के समय पर्ची का इस्तेमाल करना पड़ता था लेकिन अब ऐसी नौबत नहीं आएगी.