Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Polls 2024) के लिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) विपक्ष को एकजुट करने की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं. ओडिशा की यात्रा के बाद अब नीतीश कुमार आज मुंबई पहुंच रहे हैं जहां वो यूबीटी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) और एनसीपी चीफ शरद पवार (Sharad Pawar) से मिलेंगे. 2024 में बीजेपी (BJP) के खिलाफ एक मजबूत मोर्चा तैयार करने के लिए नीतीश कुमार अलग-अलग राज्यों के दौरे पर हैं. पहले तेलंगाना, फिर बंगाल, इसके बाद ओडिशा और अब महाराष्ट्र के दौरे पर नीतीश कुमार हैं. जी हां आज बिहार के सीएम नीतीश कुमार महाराष्ट्र के दौरे पर हैं जहां वो मुंबई में उद्धव ठाकरे और शरद पवार से मुलाकात करने वाले हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विपक्ष की लामबंदी में जुटे नीतीश


महाराष्ट्र जाने से पहले नीतीश कुमार ने कहा कि सब लोगों ने काफी बातचीत की हैं, एकजुट होकर चलेंगे. देश में विपक्ष की एकजुटता हो जाए सब साथ चलेंगे. इतिहास बदलने की कोशिश हो रही है. हम लोग एकजुट होकर देश के इतिहास को इधर-उधर नहीं होने देंगे. हिंदू-मुस्लिम एकजुट होकर रहेगा और देश के आगे बढ़ाना है. आप देखिएगा जो लोकसभा का रिजल्ट आएगा देश का इतिहास वही रहेगा, कोई विवाद नहीं होगा.


2024 के लिए बन रही अहम रणनीति


बता दें कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार के साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी उद्धव ठाकरे से मिलेंगे. लोकसभा चुनाव 2024 से पहले विपक्ष को एकजुट करने में नीतीश कुमार सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं. वे विपक्षी नेताओं को एकजुट करने में लगे हुए हैं.


BJP पर लगाया इतिहास बदलने का आरोप


नीतीश कुमार ने ये भी कहा कि आजादी की लड़ाई हुई उस पर कोई चर्चा हो रही है. आजादी के 75 साल हुए ये थे क्या. इनसे रिलेटेड ये पूरे देश के इतिहास को बदल देंगे. विवाद पैदा करना इनका काम है. हम सब एकजुट होकर काम करेंगे. देश के हित में काम करेंगे. राज्यों के हित के साथ-साथ देश हित में काम करेंगे. हम सब साथ-साथ काम करेंगे. हम सब एकजुट होकर मिलकर काम करेंगे. हम सब एक साथ मिलकर चलने वाले हैं.


जरूरी खबरें


चक्रवाती तूफान 'मोचा' से आज कई राज्यों में होगी बारिश; दिल्ली-NCR में ऐसा रहेगा मौसम
स्वर्ण मंदिर के पास फिर धमाका! पुलिस ने इलाके को घेरा, फॉरेसिंग टीम ने की जांच