लोकसभा स्पीकर ने पूछा कहां हैं राहुल गांधी? किसी ने कोई जवाब नहीं दिया

शीतकालीन सत्र के दौरान लोकसभा में स्पीकर ओम बिड़ला ने दो बार कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को सवाल पूछने के लिए ढूंढा लेकिन वे नदारद ही रहे.

लोकसभा स्पीकर ने पूछा कहां हैं राहुल गांधी? किसी ने कोई जवाब नहीं दिया
लोकसभा में नहीं पहुंचे कांग्रेस सांसद राहुल गांधी.

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul gandhi) अब भी विदेश से नहीं लौटे हैं, इस बात की पुष्टि आज लोकसभा (Lok Sabha) में हो गई. इस बात का खुलासा तब हुआ जब लोकसभा (Lok Sabha) स्पीकर ने प्रश्न काल के दौरान राहुल गांधी (Rahul gandhi) का नाम लेकर उनसे अपना सवाल पूछने के लिए कहा. लेकिन राहुल तो सदन में थे ही नहीं, तो सवाल कौन पूछता. इसके बाद स्पीकर ने ये कहा कि अगर राहुल बाद में आएंगे तो उन्हें सवाल पूछने का दोबारा मौका दिया जाएगा. स्पीकर ने प्रश्न काल के ही दौरान दोबारा राहुल गांधी (Rahul gandhi) का नाम लिए, लेकिन राहुल गांधी (Rahul gandhi) थे ही नहीं तो सवाल कौन पूछता.

दरअसल, लोकसभा (Lok Sabha) में सवाल पूछने वाले सांसदों की लिस्ट में राहुल गांधी (Rahul gandhi) का नाम था, इसलिए स्पीकर ने उनका नाम लिया. राहुल गांधी (Rahul gandhi) को आज केरल में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से जुड़े मुद्दे को उठाना था.

वैसे कांग्रेस पार्टी में कोई ये बताने वाला नहीं है कि राहुल गांधी (Rahul gandhi) आखिर हैं कहां और कबतक विदेश से लौटेंगे. हालांकि कांग्रेस पार्टी के मंच से रणदीप सूरजेवाला ने एक बार जरूर ये माना था कि राहुल गांधी (Rahul gandhi) मेडिटेशन करने के लिए विदेश गए हैं और जल्द ही वापस लौटेंगे.

इससे पहले राहुल गांधी (Rahul gandhi) पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरु और इंदिरा गांधी की जयंती पर भी नदारद थे. इस बीच राहुल गांधी (Rahul gandhi) हर मामले पर ट्वीट करके ये जताने की कोशिश करते रहे हैं कि वह देश की राजनीतिक हालात पर नज़र बनाए हुए हैं. लेकिन आज वो पूरी तरह से expose हो गए.

ये भी देखें-: