Loni Assault Case: Ummed Pahalwan को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, Ghaziabad कोर्ट ने सुनाया आदेश

बुजुर्ग की दाढ़ी कटाने के मामले में गाजियाबाद (Ghaziabad) की डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने आरोपी उम्मेद पहलवान (Ummed Pahalwan) को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजने का आदेश दिया है.

Loni Assault Case: Ummed Pahalwan को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, Ghaziabad कोर्ट ने सुनाया आदेश
आरोपी उम्मेद पहलवान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बुजुर्ग की दाढ़ी कटाने के मामले में गाजियाबाद (Ghaziabad) की डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने आरोपी उम्मेद पहलवान (Ummed Pahalwan) को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजने का आदेश दिया है. कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने कड़ी सुरक्षा में उम्मेद पहलवान को डासना जेल पहुंचा दिया.

समद से एफिडेविट बनवाने की कोशिश

सूत्रों के मुताबिक गाजियाबाद पुलिस की जांच में खुलासा है कि उम्मेद पहलवान (Ummed Pahalwan) अपने खिलाफ कानून के कसते शिकंजे को देखकर नई चाल चलने में लगा था. FIR दर्ज होने के बाद खुद को फंसता देख उम्मेद पहलवान बुजुर्ग अब्दुल समद (Abdul Samad) से एफिडेविट तैयार करने वाला था. इस एफिडेविट में वह अब्दुल समद से लिखवाना चाहता था 'जय श्री राम' न कहने पर ही उसे पीटा गया.

कानून से बचने का प्रयास

गाजियाबाद पुलिस सूत्रों के मुताबिक उम्मेद ऐसा एफिडेविट इसलिए लिखवाना चाहता था. जिससे जांच में यह बात साबित हो जाए कि अब्दुल समद (Abdul Samad) ने ही उम्मेद से जय श्री राम वाले विवाद की बात कही थी. ऐसा करके उम्मेद पहलवान खुद को आगे की जांच से बचाना चाहता था. 

ये भी पढ़ें- Loni Assault Case: पुलिस के हत्थे चढ़ा Ummed Pahalwan, दंगा भड़काने का है आरोपी

फेसबुक फैक्ट्स में फैक्ट छिपाए

सूत्रों के मुताबिक उम्मेद पहलवान (Ummed Pahalwan) को पता था कि बुजुर्ग अब्दुल समद की पिटाई ताबीज बनाने के चलते हुई थी. समद (Abdul Samad) ने पूरी कहानी उम्मेद पहलवान को बताई थी लेकिन उसने जानबूझकर फेसबुक लाइव में सही फैक्ट्स को छुपाया और फिर सांप्रदायिक एंगल देकर उसे वायरल कर दिया. सूत्रों के मूताबिक उम्मेद ने अब्दुल समद को भी गुमराह किया और अपनी बनाई कहानी को ही पुलिस व मीडिया को बताने के लिए कहा. 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.