अब भगवान श्रीराम चलाएंगे ये ब्लॉक! चुनाव जीतने के बाद नेता ने लिया अनोखा फैसला
Advertisement

अब भगवान श्रीराम चलाएंगे ये ब्लॉक! चुनाव जीतने के बाद नेता ने लिया अनोखा फैसला

रामायण में अयोध्या का राजपाठ मिलने के बावजूद भी भरत ने अपने भाई भगवान श्रीराम की चरण पादुका रखकर शासन चलाने का फैसला लिया था. कुछ ऐसा ही फैसला प्रतापगढ़ की ब्लॉक प्रमुख शेषा देवी ने लिया है.

फोटो: जी न्यूज

सुनील सिंह यादवप्रतापगढ़: हर कोई आजकल नेता बनना चाहता है और लोग विधायक या ब्लॉक प्रमुख बनने के लिए लाखों-लाख रुपये खर्च करने को तैयार रहते हैं. लेकिन उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में एक ऐसी भी ब्लॉक प्रमुख हैं जो जीतने के बाद भी कुर्सी पर बैठने को तैयार नहीं हैं. जनता से वोट लेकर चुनाव जीतने के बाद यह ब्लॉक प्रमुख अब भगवान भरोसे हैं.

  1. ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी का त्याग
  2. चेयर पर रखी भगवान राम की फोटो
  3. दरबार की रोज होती है पूजा-अर्चना

कुर्सी पर श्रीराम विराजमान

नवनिर्वाचित ब्लाक प्रमुख शेषा देवी ने कुर्सी पर न बैठने का फैसला लिया है और उन्होंने अपनी कुर्सी पर बैठने की बजाय भगवान श्रीराम की प्रतिमा रखकर अगले पांच साल तक ब्लॉक चलाने का मन बना लिया है. यह मामला सदर विकास खंड का है, जहां से नवनिर्वाचित ब्लॉक प्रमुख शेषा देवी आगामी 5 साल तक प्लेटफॉर्म की कुर्सी पर ही बैठेंगी. 

ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी पर बाकायदा भगवान श्री राम की प्रतिमा रखकर प्रतिदिन पूजा अर्चना की जाती है. इसके बाद ही ब्लॉक के विकास कार्यों की समीक्षा और अन्य कार्य किए जाते हैं. खास बात यह है कि भगवान श्री राम के दरबार की फोटो को ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी पर विराजमान किया गया है और रोज माल्यार्पण करने के साथ पूजा-अर्चना भी की जा रही है.

राम के आशीर्वाद से चलेगा ब्लॉक!

शेषा देवी के के प्रतिनिधि का कहना है कि उनकी आस्था भगवान श्रीराम में है और वह निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में उतरी थीं. चुनाव के दौरान जिले के तमाम दिग्गज उनकी खुलकर खिलाफत किए थे लेकिन भगवान श्रीराम और बजरंगबली के आशीर्वाद से ही उनकी माताजी शेषा देवी ब्लॉक प्रमुख निर्वाचित हुई हैं. 

ये भी पढ़ें: UP सरकार का बड़ा फैसला, Lockdown में राहत; सिर्फ 1 दिन रहेगा कोरोना कर्फ्यू

प्रतिनिधि का कहना है कि इस वजह से अब इस पूरे परिवार की निष्ठा और आस्था भगवान श्रीराम में और बढ़ गई है. यही वजह है कि अब ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी पर अगले 5 साल तक भगवान श्री राम के दरबार फोटो रखकर इलाके के विकास कार्य किए जाएंगे. 

Trending news