लखनऊ मेट्रो : सीएम योगी और राजनाथ सिंह ने हरी झंडी दिखाई, कल से आम लोग कर सकेंगे सफर
Advertisement

लखनऊ मेट्रो : सीएम योगी और राजनाथ सिंह ने हरी झंडी दिखाई, कल से आम लोग कर सकेंगे सफर

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को लखनऊ मेट्रो को हरी झंडी दिखाई. इसके साथ ही पहले चरण की लखनऊ मेट्रो शुरू हो गई.

लखनऊ मेट्रो में आप सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक सफर कर सकते हैं. (twitter Government of UP)

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को लखनऊ मेट्रो को हरी झंडी दिखाई. इसके साथ ही पहले चरण की लखनऊ मेट्रो शुरू हो गई. अाम लोगों के लिए इसे बुधवार से शुरू किया जाएगा. राजनाथ और योगी आदित्‍यनाथ मेट्रो रेल को हरी झंडी दिखाने के बाद पहली राइड के लिए ट्रांसपोर्ट नगर स्टेशन से सवार होंगे. लखनऊ मेट्रो सुबह 6 बजे से लेकर रात 10 बजे तक चलेगी. चारबाग से ट्रांसपोर्ट नगर का किराया 10 रुपए से लेकर 60 रुपए तक होगा. इमरजेंसी की हालत में यात्री टॉकबैक के जरिए ड्राइवर से बात कर सकेंगे.

  1. आम लोगों के लिए मेट्रो का सफर बुधवार सुबह शुरू होगा
  2. लखनऊ मेट्रो सुबह 6 बजे से लेकर रात 10 बजे तक चलेगी
  3. फि‍लहाल किराया 10 रुपए से लेकर 60 रुपए तक होगा

यह भी पढ़ें : लखनऊ मेट्रो पर अखिलेश यादव ने कसा तंज

मेट्रो के शुभारंभ के मौके पर यूपी के राज्‍यपाल रामनाइक भी मौजूद रहे. इसके अलावा इस मौके पर सरकार के तमाम मंत्रियों के साथ रीता बहुगुणा जोशी भी मौजूद रहीं. शुभारंभ समारोह में पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने शिरकत नहीं की. लखनऊ मेट्रो कई वजहों से चर्चा में है, एक वजह सियासी है तो दूसरी देश के सबसे शानदार मेट्रो रेल होना भी एक वजह है. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव इस मेट्रो रेल को अपने ड्रीम प्रोजेक्ट में रखते थे. यही वजह है कि मेट्रो के शिलान्यास से लेकर मेट्रो के बनने तक के हर सफर में वह साथ रहे, लेकिन चुनाव हार गए तो इसका उद्घाटन नहीं कर सके. 

यह भी पढ़ें : कई मेट्रो से एडवांस है लखनऊ मेट्रो, जानिए क्या है इसमें खास

अब जब योगी सरकार इसका उद्घाटन कर रही है, तो अखिलेश यादव मेट्रो से जुड़ी अपनी यादें ट्विटर पर ताजा कर रहे हैं. साथ ही जनता को यह याद दिलाने से नहीं चूक रहे कि यह मेट्रो का सपना उनका था, जिसे उन्होंने पूरा तो जरूर किया लेकिन हरी झंडी नहीं दिखा सके.

Trending news