अब जावेद अख्‍तर बोले- मस्‍जिदों पर नहीं होना चाहिए लाउडस्‍पीकर का इस्‍तेमाल
Advertisement

अब जावेद अख्‍तर बोले- मस्‍जिदों पर नहीं होना चाहिए लाउडस्‍पीकर का इस्‍तेमाल

जावेद अख्तर का यह ट्वीट तब आया है जब मुंबई पुलिस ने गायक सोनू निगम को धकमियों के मद्देनजर और सुरक्षा प्रदान करने का निर्णय लिया है.

गीतकार ने कहा कि मैं हर गलती के खिलाफ आवाज उठाता हूं...(फाइल फोटो)

मुंबई: लगभग एक साल पहले गायक सोनू निगम ने अजान को लेकर एक ट्वीट किया था जिस पर काफी विवाद हुआ था. सोनी ने अपने ट्वीट में मस्जिदों के साथ-साथ अन्य धार्मिक स्थानों पर लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर आपत्ति जताई थी. उन्होंने लिखा था कि लाउडस्पीकर से दी जाने वाली अज़ान से उनकी नींद खराब होती है और जब वह मुस्ल‍िम नहीं हैं तो वह इस धार्मिक कट्टरता को बर्दाश्त करें. ऐसा करना तो सरासर गुंडागर्दी है. हालांकि, सोनू निगम ने अपने निशाने पर मंदिर और गुरुद्वारों में बजने वाले लाउडस्पीकर को भी लिया था. अब गीतकार जावेद अख्तर ने सोनू निगम की बात का समर्थन किया है. जावेद अख्तर का यह ट्वीट तब आया है जब मुंबई पुलिस ने गायक सोनू निगम को धकमियों के मद्देनजर और सुरक्षा प्रदान करने का निर्णय लिया है. 

गीतकार ने ट्वीट में उन सभी लोगों का समर्थन किया है जिसमें लोगों ने मस्जिद में लाउडस्पीकर से अजान दिए जाने पर या अन्य धार्मिक स्थलों पर इनके इस्तेमाल पर विरोध जताया था. ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि वह सोनू निगम सहित उन सभी लोगों की राय से पूरी तरह सहमत हैं जो चाहते हैं मस्जिद में लाउडस्पीकर का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी अन्य धार्मिक स्थल जैसे मंदिर, गुरुद्वारे, गिरिजाघर में भी लाउडस्‍पीकर का इस्‍तेमाल नहीं होना चाहिए.

 

 

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘मैं हर गलती के खिलाफ आवाज उठाता हूं. मुश्किल यही है कि आप दूसरों की गलती तो मान सकते हैं लेकिन अपनी नहीं.’  

महाराष्ट्र के इंटेलिजेंस विभाग ने मुंबई पुलिस को एडवाइजरी की है जिसमें सोनी निगम और दो बीजेपी नेताओं की सुरक्षा बढ़ाने के लिए कहा गया है. एडवाइजरी में कहा गया है कि सोनू निगम पर आतंकवादियों द्वारा हमला किया जा सकता है. रिपोर्ट में दो अन्य बीजेपी नेताओं रामकदम और आशीष शेलर पर भी खतरा बताया गया है.

Trending news