रेड करने गई इनकम टैक्स अधिकारियों के उड़ गए होश, फिर हेयर ड्रायर से सुखाने पड़े 500 और 2000 के नोट
Advertisement

रेड करने गई इनकम टैक्स अधिकारियों के उड़ गए होश, फिर हेयर ड्रायर से सुखाने पड़े 500 और 2000 के नोट

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें आयकर विभाग की टीम के सदस्य 500 और 2000 के नोटों को हेयर ड्रायर से सुखाते हुए नजर आ रहे हैं. जानें-पूरा मामला.

हेयर ड्रायर से यहां पर 500 और 2000 के नोटों को सुखाया जा रहा

दमोह: मध्य प्रदेश के दमोह में शराब कारोबारी के यहां पर पड़ी आयकर विभाग की छापेमारी के बाद एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक नोटों को हेयर ड्रायर से सुखाया जा रहा है. दरअसल, रेड के दौरान नोटों से भरे बैग  को पानी के कंटेनर में फेंक दिए गया था, जिसे आयकर विभाग की टीम ने बाहर निकाला. नोट पूरी तरह से गीले हो चुके थे ऐसे में उन्हें गिनना और सुरक्षित रख पाना मुश्किल था और फिर टीम ने दिमाग लगाया और राय परिवार के ही हेयर ड्रायर से नोटो को सुखाया गया और फिर उनकी गिनती हुई. वीडियो में आयकर विभाग के लोग इन नोटों को सुखा रहे हैं. 

  1. रेड करने गई इनकम टैक्स अधिकारियों के उड़े होश
  2. हेयर ड्रायर से सुखाने पड़े 500 और 2000 के नोट
  3. जानें आखिर-क्या है पूरा मामला

इनकम टैक्स रेड में अब तक आठ करोड़ जब्त

राय परिवार में चली इनकम टैक्स रेड में अब तक आठ करोड़ रूपये नगद और तीन किलो सोना बरामद किया गया है. जब्त किए गए नोटों में से एक करोड़ रुपये पानी के कंटेनर में फेंक दिए गए थे,जिसे आयकर विभाग की टीम ने बाहर निकाल कर जब्त किया है. कंटेनर से जब्त किए गए नोटों से भरे बैग का वीडियो भी सामने आया है जिसमे दिखाया गया है कि किस तरह से इनकम टैक्स विभाग की टीम ने बैग पानी से बाहर निकाला. फिलहाल मामले की जांच चल रही है.

शंकर राय के कई ठिकानों पड़ी रेड

शराब कारोबारी शंकर राय और उनके परिवार में गुरुवार की सुबह 6 बजे से शुरु हुई इनकम टैक्स रेड शुक्रवार रात 9 बजे खत्म हो गई. प्रदेश के अलग अलग जगहों से आई टीमों ने करीब 39 घंटों तक राय परिवार के दस से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की. इनकम टैक्स विभाग की टीम का नेतृत्व जबलपुर की ज्वाइंट कमिश्नर मुनमुन शर्मा कर रही थी और उन्होंने कार्यवाही खत्म करने की घोषणा की. एक ही परिवार के इन ठिकानों से आयकर विभाग ने आठ करोड़ नगद और तीन किलोग्राम सोना भी जब्त किया है, इसके साथ ही रेड के दौरान एक मौका ऐसा भी आया जब इनकमटैक्स की टीम से बचने के लिए एक करोड़ रुपये बैग्स में भरकर पानी के कंटेनर में डाल दिये गए थे और वो नोट भी बरामद किये गए जो कि कुल आठ लाख जब्त राशि मे शामिल है, कंटेनर से बैग निकालते एक वीडियो भी सामने आया था. 

जब्त किए गए कागजातों की जांच भोपाल में होगी

कार्यवाही खत्म होने के बाद ज्वाइंट कमिश्नर ने बताया कि फिजिकल रेड खत्म हुई है लेकिन इस परिवार से जब्त किए गए कागजातों की जांच भोपाल में चलेगी.  दमोह की कार्यवाही खत्म होने के बाद विभाग अब जब्त कागजातों और बेनाम संपत्तियों की जांच करेगा लिहाजा फायनल आंकड़ा जांच के बाद ही सामने आएगा.  ज्वाइंट कमिश्नर  ने ये बात स्वीकार की है कि रेड के दौरान नोटों से भरे बैग पानी के कंटेनर में फेंके गए थे जिन्हें जब्त किया गया है पर वीडियो कैसे वायरल हुआ इसकी जांच की जाएगी। शर्मा के अनुसार आने वाले दिनों में जांच पूरी होने के बाद पूरा खुलासा भोपाल से किया जाएगा.

Trending news