मध्य प्रदेश में आज फ्लोर टेस्ट होगा या नहीं होगा, संशय बरकरार; कमलनाथ ने दिया बड़ा बयान
Advertisement

मध्य प्रदेश में आज फ्लोर टेस्ट होगा या नहीं होगा, संशय बरकरार; कमलनाथ ने दिया बड़ा बयान

मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है. सत्र में राज्यपाल का अभिभाषण होगा लेकिन फ्लोर टेस्ट होगा या नहीं, इस पर संशय बरकारार है.

कमलनाथ सरकार पर संकट बरकरार है....

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा (Madhya Pradesh Assembly) का बजट सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है. सत्र में राज्यपाल का अभिभाषण होगा लेकिन फ्लोर टेस्ट होगा या नहीं, इस पर संशय बरकारार है. दरअसल, विधानसभा की कार्यसूची में बहुमत परीक्षण का विषय नहीं है. केवल राज्यपाल के अभिभाषण का जिक्र है. इधर, विधायक दल की बैठक में सीएम कमलनाथ (Kamal Nath) ने कहा कि 21 विधायक बंधक बना लिया गया तो फ्लोर टेस्ट का क्या औचित्य? ऐसे में सवाल यह भी है क्या कमलनाथ राज्यपाल के आदेश की अनदेखी करेंगे. उधर, फ्लोर टेस्ट पर विधानसभा स्पीकर एनपी प्रजापति का कहना है कि कल फ्लोर टेस्ट होगा या नहीं, ये काल्पनिक प्रश्न है. राज्यपाल आदेश दे सकते हैं या नहीं, इसकी व्याख्या भी कल होगी.

  1. मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र सोमवार से शुरू होगा
  2. कल से शुरू हो रहे सत्र मे राज्यपाल का अभिभाषण होगा
  3. फ्लोर टेस्ट होगा या नहीं, इस पर संशय बरकारार

कमलनाथ सरकार पर संकट बरकरार
कमलनाथ सरकार पर संकट बरकरार है. बेंगलुरू से बाकी 16 बागियों ने भी स्पीकर को चिट्ठी भेजकर कहा कि भोपाल नहीं लौटेंगे, इस्तीफा मंजूर करें. बीजेपी ने एक व्हिप जारी करके अपने विधायकों को कल विधानसभा में उपस्थित रहने और बीजेपी के पक्ष में वोट देने के लिए कहा है. भोपाल में राज्यपाल से आज बीजेपी नेता नरोत्तम मिश्रा और गोपाल भार्गव ने मुलाक़ात की. हाथ उठवाकर वोटिंग की मांग की. उन्होंने कहा कि स्पीकर राज्यपाल की बात मानने के लिए बाध्य है. सूत्रों के मुताबिक, मानेसर से बीजेपी विधायक थोड़ी देर में रवाना होंगे. रात 10:20 विशेष प्लेन से भोपाल जाएंगे. 

निर्भया केस: चारों दोषियों के परिजनों का इमोशनल पैंतरा, राष्ट्रपति को चिट्ठी लिखकर की ये मांग

ये भी देखें:

गृहमंत्री का दावा - मीटिंग में आए 100 से ज्यादा विधायक
जयपुर से भोपाल पहुंचे कांग्रेसी विधायक पहुंच गए हैं. विक्ट्री साइन दिखाकर जीत का दावा किया. कहा कि ऑल इस वेल. होटल में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. देर शाम सीएम हाउस में आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि जीत हमारी होगी, हम सब एकुजटे हैं. गृह मंत्री बाला बच्चन ने दावा किया कि बैठक में 100 से ज्यादा विधायक थे.   

Trending news