रिया 14 दिन की न्यायिक हिरासत में, “स्‍वनिधि योजना’’ के लिए PM ने शिवराज को सराहा
Advertisement

रिया 14 दिन की न्यायिक हिरासत में, “स्‍वनिधि योजना’’ के लिए PM ने शिवराज को सराहा

सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने तीन दिन की पूछताछ के बाद रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया गया है. NCB की टीम ने उससे 30 घंटे पूछताछ की थी. वहीं बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्‍य प्रदेश के स्ट्रीट वेंडर्स के साथ “स्‍वनिधि संवाद’’ करेंगे. इसी के साथ मध्य प्रदेश/छत्तीसगढ़ की 10 बड़ी खबरों पर डालिए नजर

रिया 14 दिन की न्यायिक हिरासत में, “स्‍वनिधि योजना’’ के लिए PM ने शिवराज को सराहा

सुशांत सिंह केस: कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, 22 सितंबर तक जेल में रहेंगी
1.सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने तीन दिन की पूछताछ के बाद रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया गया है. NCB की टीम ने उससे 30 घंटे पूछताछ की थी. सूत्रों के मुताबिक, पूछताछ में उसने कबूला था कि वह सुशांत के दबाव में ड्रग्स लेती थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक रिया की गिरफ्तारी कुल पांच धाराओं  8C, 27 A, 29, 20B और 28 के तहत की गई है.

MP के स्ट्रीट वेंडर्स के साथ बुधवार को “स्‍वनिधि संवाद’’ करेंगे PM मोदी, शिवराज सरकार को सराहा
2.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को मध्‍य प्रदेश के स्ट्रीट वेंडर्स के साथ “स्‍वनिधि संवाद’’ करेंगे. कोविड-19 महामारी से प्रभावित रेहड़ी पटरी वालों को फिर से रोजगार से जोड़ने के लिए केंद्र सरकार ने ‘प्रधानमंत्री स्‍वनिधि योजना’ की शुरुआत की है. “स्‍वनिधि संवाद’’ को लेकर पीएम मोदी ने ट्वीट कर मध्य प्रदेश सरकार की तारीफ की है. 

महाराज के गढ़ में 'नाथ' ने दिया 'कमल' को झटका, कांग्रेस में शामिल हुए BJP नेता सतीश सिकरवार
3.मध्य प्रदेश में 27 सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले दल-बदल का खेल शुरू हो गया है. चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी के बाद बालेंदु शुक्ल, केएल अग्रवाल और अब सतीश सिकरवार बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. अपना कुनबा बढ़ाने वाली कांग्रेस का कहना है कि ये खेल पहले बीजेपी ने शुरू किया था. अब उसी पर भारी पड़ रहा है. वहीं शिवराज सरकार के मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि झूठे सपने दिखाकर कांग्रेस ने नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल करवाया है. 

प्यारे मियां के खिलाफ चालान दाखिल, पुलिस ने ऑडियो-वीडियो के साथ दिया गुनाहों का सबूत
4.नाबालिक बच्चियों के साथ यौन शोषण के मामले में शाहपुरा पुलिस ने आरोपी प्यारे मियां के खिलाफ कोर्ट में चालान पेश किया है. मंगलवार को विशेष न्यायाधीश आलोक अवस्थी की अदालत में डीएसपी रिचा जैन ने प्यारे मिंया समेत 7 आरोपियों पर 471 पेज का चालान पेश किया. इस मामले की जांच कर रहीं डीएसपी रिचा जैन ने अदालत में पेश चालान में गवाहों के बयान के आधार पर खुलासा किया है कि विष्णु हाइटेक सिटी स्थित फ्लेट पर प्यारे मिंया शराब पीकर नाबालिग बच्चियों को डरा धमकाकर उनके साथ शारीरिक संबंध बनाता था.

IAS सीके खेतान ने किया जिला कलेक्टरों का बचाव, इशारों में कसा भूपेश सरकार पर तंज
5.छत्तीसगढ़ आईएएस एसोसिएशन के अध्यक्ष और रेवेन्यू बोर्ड के चेयरमैन सीके खेतान ने जिला कलेक्टरों पर काम के बोझ को लेकर नेताओं पर तंज कसा है. उन्होंने ट्वीट किया, ''कलेक्टर/डीएम पर ही सारी जिम्मेदारी और उसी से सबकी नाराजगी. वो बहुत अच्छा भी और बहुत खराब. नेताओं के काम वो बनाएं और नेताओं की डांट वो खाएं. क्या करें क्या न करें, बोल मेरे भाई?'' एक वरिष्ठ नौकरशाह की ओर से नेताओं को लेकर किए गए इस ट्वीट के बाद भाजपा भूपेश सरकार पर हमलावर हो गई है.

रील से रियल 'चक दे इंडिया' बनाने के लिए हॉकी 'हीरो' ने CM शिवराज से मांगा मैदान, अभी सड़क पर दे रहे ट्रेनिंग
6.देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट खेल मैदान तो है, लेकिन राष्ट्रीय खेल हॉकी के लिए एक भी मैदान नहीं है. इसीलिए भारत का नाम रोशन करने वाले पूर्व हॅाकी गोलकीपर मीर रंजन नेगी को सड़क पर खिलाड़ियों को हॉकी की ट्रेनिंग देनी पड़ रही है. चक दे इंडिया मूवी के रियल हीरो ने शिवराज सरकार से इंदौर में हॉकी स्टेडियम बनवाने की मांग की है.

PM किसान सम्मान निधि पर सियासी संग्राम, कृषि मंत्री बोले- केंद्र ने अन्नदाताओं के काटे नाम, विपक्ष ने घेरा
7.प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना को लेकर छत्तीसगढ़ में सियासत उफान पर है. राज्य सरकार का कहना है कि केंद्र सरकार कोई न कोई बहाना बनाकर किसानों की संख्या लगातार कम कर रही है.

 कैश वैन के ड्राइवर ने स्टेट बैंक को लगाई 39 लाख रुपये की चपत
8.जिले में एटीएम में नोट डालने वाली सीएमएस कम्पनी का कर्मचारी 39 लाख रुपये लेकर फरार हो गया. ड्राइवर बैंक से कैश वैन से पैसे लेकर एटीएम में भरने के लिए निकला था. जब वह एटीएम तक नहीं पहुंचा तो स्टेट बैंक के अधिकारियों ने पुलिस को सूचना दी.

बीजेपी सरकार के खिलाफ कांग्रेस नेता का 'शीर्षासन विरोध'
9.मध्य प्रदेश के श्योपुर में अटल 'चंबल एक्सप्रेस-वे' के लिए अधिग्रहित जमीन के एवज में 4 गुना मुआवजे की मांग का मुद्दा गरमाता जा रहा है. इस पर किसानों को विपक्ष के नेताओं का भी भरपूर साथ मिल रहा है. किसानों को 4 गुना मुआवजा मिल सके, इसलिए कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल ने 200 किसानों के साथ पहुंचकर कलेक्टर पर धरना प्रदर्शन किया.

मंत्रियों पर मेहरबान शिवराज सरकार, उनका इनकम टैक्स भरेगी; कांग्रेस बोली-शर्मनाक
10.कोरोना महामारी के चलते राज्य में आर्थिक संकट का दौर चल रहा है. सरकारी खजानों की स्थिति पहले जैसी नहीं है. बावजूद इसके शिवराज सरकर अपने मंत्रियों पर मेहरबान है. सरकार मंत्रियों का आयकर अपने खजाने से भरेगी. कटौती के दौर में सरकार ने आयकर भरने के लिए 2 करोड़ जारी भी कर दिए हैं.

WATCH LIVE TV: 

 

Trending news