भोपाल में COVID-19 का एक ही पॉजिटिव मरीज, 10 की कोरोना जांच रिपोर्ट आई नेगेटिव

देशभर में कोरोना वायरस ने कहर मचा रखा है. ज्यादातर शहरों में कोरोना अपने पैर पसार चुका है. हालांकि इससे बचने के लिए सावधानियां भी बरती जा रही हैं. भोपाल में भी प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है. जिससे केवल एक ही पॉजिटिव केस की पुष्टि हुई है.

भोपाल में COVID-19 का एक ही पॉजिटिव मरीज, 10 की कोरोना जांच रिपोर्ट आई नेगेटिव
फाइल फोटो
भोपाल: देशभर में कोरोना वायरस ने कहर मचा रखा है. ज्यादातर शहरों में कोरोना अपने पैर पसार चुका है. हालांकि इससे बचने के लिए सावधानियां भी बरती जा रही हैं. भोपाल में भी प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है. जिससे केवल एक ही पॉजिटिव केस की पुष्टि हुई है. भोपाल से जांच के लिए भेजे गए 10 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है.
 
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डेहरिया ने बताया कि वर्तमान समय भोपाल में संक्रमण का केवल एक ही मरीज पाया गया है उसका इलाज एम्स में चल रहा है उसकी हालत बहुत बेहतर है. उन्होंने बताया कि आज 10 सैम्पलों की रिपोर्ट प्राप्त हुई है वह सभी निगेटिव पाए गए हैं, किसी भी व्यक्ति में कोरोना संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है. 
 
मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा धारा 144 के अंतर्गत आदेश जारी किया गया है.  पूरे शहर में  सभी लोगों से निवेदन है कि सभी लोग घर में रहे और बहुत अधिक आवश्यकता होने पर ही परिवार का कोई सदस्य सैनेटाइज होने के बाद ही घर से निकले और अपने आसपास की दुकानों से सामान लेकर घर पहुंच जाए.
 
ये भी पढ़ें : मीडिया सेवाओं को चालू रखने के लिए आगे आया I&B मंत्रालय, राज्यों से लॉकडाउन से छूट की सिफारिश
 
अधिकारी डेहरिया ने कहा कि यह भयानक बीमारी है लोगों के सम्पर्क से ही फैलती है इसीलिए जरुरी है कि बच्चे और बुजुर्गों को सुरक्षित रखे और जो भी आवश्यक जरुरत हो उनको घर में ही पूरा करें. 

 WATCH LIVE TV