भाई-बहन के बीच 10 साल से था 100 करोड़ की संपत्ति का विवाद, ऐसे हुआ समझौता
Advertisement

भाई-बहन के बीच 10 साल से था 100 करोड़ की संपत्ति का विवाद, ऐसे हुआ समझौता

डॉ. शोभना तोमर और उनके छोटे भाई त्रिभुवन चावड़ा के बीच देवास स्थित पटाडी औद्योगिक क्षेत्र सहित कई अन्य जगह पर मौजूद जमीन, मकान सहित करोड़ों रुपए की अचल संपत्ति का विवाद था. 

भाई-बहन के बीच 10 साल से था 100 करोड़ की संपत्ति का विवाद, ऐसे हुआ समझौता

देवास/अमित श्रीवास्तवः बीते कई सालों से भाई बहन के बीच चला आ रहा संपत्ति विवाद आखिरकार नेशनल लोक अदालत में थम गया. दरअसल नेशनल लोक अदालत में दोनों भाई-बहन के बीच समझौता हो गया और दोनों ने गले लगकर गिले-शिकवे भुला दिए. बता दें कि दोनों के बीच 100 करोड़ रुपए की संपत्ति को लेकर विवाद था. 

खबर के अनुसार, डॉ. शोभना तोमर और उनके छोटे भाई त्रिभुवन चावड़ा के बीच देवास स्थित पटाडी औद्योगिक क्षेत्र सहित कई अन्य जगह पर मौजूद जमीन, मकान सहित करोड़ों रुपए की अचल संपत्ति का विवाद था. यह विवाद बीते 10 सालों से चल रहा था. अब देवास में आयोजित हुई नेशनल लोक अदालत में दोनों भाई-बहन के बीच सुलह हो गई है और समझौते के साथ ही इस विवाद का अंत हो गया है. 

दरअसल पिता की मौत के बाद से ही दोनों भाई-बहन संपत्ति विवाद में उलझ गए थे. जब मामला कई साल खिंचा तो परिजनों ने सुलह के बारे में सोचा. जिसके बाद आज लोक अदालत में विवाद का पटाक्षेप हो गया. 

कोरोना महामारी के चलते जिला न्यायालय में एक साल के बाद नेशनल लोक अदालत का आयोजन हुआ. जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए. इस लोक अदालत में सबसे ज्यादा भीड़ बिजली काउंटर्स पर देखी गई. इस लोक अदालत में एक ऐसा भी मामला आया, जहां तीन बीघा के एक किसान का बिजली का बिल ही 14 लाख रुपए आ गया था. हालांकि अदालत ने कहा कि मीटर की जांच करा लो, अगर बिजली जलाई है तो बिल भरना पड़ेगा. 

Trending news