close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लड्डू खाते ही अचानक करने लगे उल्टियां, अस्पताल में भर्ती हुए एक ही परिवार के 11 लोग

परिवार में शरद पूर्णिमा के मौके पर महिलाओं ने पूजन के लिए मावा से बनने वाले लड्डू बनाये थे. 

लड्डू खाते ही अचानक करने लगे उल्टियां, अस्पताल में भर्ती हुए एक ही परिवार के 11 लोग
डॉक्टरों के मुताबिक़, दो बच्चों की हालत ज्यादा गंभीर थी. लेकिन इलाज के बाद अब सबकी स्थिति सामान्य बनी हुई है.

महेंद्र दुबे/दमोह: मध्य प्रदेश के दमोह में फूड पॉयजनिंग का बड़ा मामला सामने आया है. दमोह में एक ही परिवार के सात बच्चों सहित ग्यारह लोग बीमार पड़ गए. बताया जा रहा है कि ये सभी लोग दूषित मावा के लड्डू खाने से बीमार हुए हैं. बीमार पड़े 11 लोगों में सात बच्चे हैं. जबकि दो महिलायें और दो पुरुष भी फूड पॉयजनिंग का शिकार हुए हैं.

मामला दमोह जिले के लखनपुर का है, यहां के यादव परिवार में शरद पूर्णिमा के मौके पर महिलाओं ने पूजन के लिए मावा से बनने वाले लड्डू बनाये थे. रात में पूजा के बाद इन लड्डुओं का प्रसाद घर में बांटा गया, लेकिन ये पता नहीं था कि जिस मावा से लड्डू बनाये गए, वो जहरीला था. प्रसाद खाते ही एक-एक कर बच्चों को उल्टी दस्त की शिकायत होने लगी. फिर घर की दो महिलायें और पुरुष भी इसी तरह शिकार हुए. बड़े परिवार में एक साथ 11 लोगों के बीमार होने के बाद देर रात उन्हें दमोह के जिला अस्पताल लाया गया.

जिला अस्पताल में डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं. डॉक्टरों के मुताबिक़, दो बच्चों की हालत ज्यादा गंभीर थी. लेकिन इलाज के बाद अब सबकी स्थिति सामान्य बनी हुई है. पीड़ित परिवार के मुताबिक़ उन्होंने अभाना से ये मावा लिया था और उसी की वजह से ये सब हुआ. मध्यप्रदेश में मिलावटखोरों के खिलाफ चल रहे अभियान के बीच जहरीले मावे की वजह से हुई इस घटना के बाद कहीं ना कहीं प्रशासनिक अमले की कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान लगे हैं.