MP: मोबाइल में देखी भगत सिंह की फिल्म, फिर फांसी से झूल गया 12 साल का प्रियांशु
Advertisement

MP: मोबाइल में देखी भगत सिंह की फिल्म, फिर फांसी से झूल गया 12 साल का प्रियांशु

बच्चे के फांसी पर लटकने के बाद जब परिजन मौके पर पहुंचे, तो पता चला कि मोबाइल पर भगत सिंह की फिल्म चल रही थी. इस फिल्म में भगत सिंह की फांसी का सीन देखकर प्रियांशु फांसी के फंदे पर लटका था.

सांकेतिक तस्वीर.

मनीष पुरोहित/मंदसौर: मध्यप्रदेश के मंदसौर में मोबाइल में फिल्म देखकर नकल करने के प्रयास में एक 12 वर्षीय बच्चे की मौत का सनसनीखेज मामला सामने आया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार अफजलपुर थाना क्षेत्र के ग्राम भोलीया के 12 वर्षीय प्रियांशु ने मोबाइल पर फिल्म देखकर नकल करने के प्रयास में फांसी का फंदा लगा लिया जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई. 

बच्चे के फांसी पर लटकने के बाद जब परिजन मौके पर पहुंचे, तो पता चला कि मोबाइल पर भगत सिंह की फिल्म चल रही थी. इस फिल्म में भगत सिंह की फांसी का सीन देखकर प्रियांशु फांसी के फंदे पर लटका था. हालांकि कक्षा 7 वीं में पढ़ने वाले इस बच्चे के स्कूल के वार्षिकोत्सव में प्ले के लिए रिहर्सल की बात भी सामने आई है. लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है. घटनाक्रम 2 फरवरी लगभग दोपहर 2 बजे  का है. अफजलपुर पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है.
      
थाने से प्राप्त जानकारी के अनुसार सूचना कर्ता भारत लाल ने बताया कि प्रियांशु को खेल-खेल में फांसी लग गई. मौके पर पहुंचे परिजनों ने प्रियांशु को फांसी से उतारा और जिला चिकित्सालय मंदसौर ले गए, जहां पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. जिसके बाद थाने में सूचना दी गई.

उधर इस मामले की जांच कर रहे अफजलपुर थाने के एएसआई देवी सिंह डामोर ने बताया कि ग्राम भोलिया के प्रियांशु ने अपने खेत पर बनी झोपड़ी में भगत सिंह की पिक्चर मोबाइल पर लगाकर अपने गले में डालकर चारपाई पर कोने पर खड़ा हो गया. जिसकी वजह से चारपाई पलट गई और प्रियांशु फांसी पर लटक गया. मजबूत दोहरी रस्सी बंधी होने की वजह से झटके से फांसी लगने से बच्चे की मौत हो गई. 

Trending news