MP: मॉब लिंचिंग केस में 14 और आरोपियों की हुई पहचान, अब 4 की हो चुकी है गिरफ्तारी
Advertisement

MP: मॉब लिंचिंग केस में 14 और आरोपियों की हुई पहचान, अब 4 की हो चुकी है गिरफ्तारी

पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए अब तक 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिसमें सत्या, गालिया, रमेश जूनापानी सरपंच और अर्जुन शामिल हैं.

वीडियो के आधार पर 14 लोगों को आइडेंटिफाई किया गया है.

धार: मध्य प्रदेश के धार में हुई मॉब लिंचिंग की घटना पर पुलिस की कार्रवाई जारी है. अब तक पुलिस 4 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. जबकि 14 लोगों की पहचान की जा चुकी है. धार एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने बताया कि वीडियो के आधार पर 14 लोगों को आइडेंटिफाई किया गया है. सभी को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा. दरअसल, बुधवार शाम धार में मनावर के खरिकिया गांव में बच्चा चोरी की अफवाह के बाद भीड़ ने 6 लोगों पर लाठी-डंडों और पत्थरों से हमला कर दिया था. इसमें एक शख्स की मौत हो गई थी जबकि 5 लोग गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं.

पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए अब तक 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिसमें सत्या, गालिया, रमेश जूनापानी सरपंच और अर्जुन शामिल हैं. जबकि बाकि आरोपियों की पहचान का खुलासा कल पुलिस प्रेस वार्ता के माध्यम से करेगी. इस मामले में 5 पुलिस कर्मियों को भी ड्यूटी में लापरवाही बरतने के चलते सस्पेंड कर दिया गया है.

जानिए क्या थी यह पूरी घटना
उज्जैन जिले के लिंबा पिपलिया गांव के पांच खेत मालिकों ने खड़किया के अवतार सिंह, राजेश, जामसिंह, सुनील और महेश को मजदूरी के लिए रखा था. इनको खेत मालिकों ने 50-50 हजार रुपए एडवांस भी दिए थे. कुछ दिन मजदूरी के बाद ये लोग भाग गए. बकाया राशि लेने के लिए खेत मालिक जगदीश, नरेंद्र, विनोद और ड्राइवर गणेश दो कारों में सवार होकर बुधवार सुबह खड़किया पहुंचे थे.
ग्रामीणों ने पत्थरों से उन पर हमला कर दिया. ये सभी अपनी जान बचाकर मनावर के बोरलाय गांव पहुंचे. ग्रामीणों ने फोन कर गांव में अफवाह फैला दी कि ये सभी बच्चा चोरी कर भागे हैं. हाट बाजार होने से बोरलाय में काफी भीड़ थी. भीड़ ने इन सभी की गाड़ियां देखते ही लाठी और पत्थरों से उन पर हमला कर दिया. 
करीब 500 से ज्यादा लोगों की भीड़ ने इन सभी को बेरहमी से पीटा. कार चालक गणेश (38) को बड़वानी रेफर किया गया, जहां उपचार के दौरान मौत हो गई. जगदीश (45), नरेंद्र (42), विनोद (43), रवि (38) को इंदौर के एमवाय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रवि की हालत गंभीर बनी हुई है.

Trending news