छत्तीसगढ़: बीजापुर में सीआरपीएफ के जवानों ने बरामद किए दो प्रेशर बम

नक्‍सली धमकियों के बीच छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सीआरपीएफ जवानों ने दो प्रेशर बम बरामद किए हैं. शुक्रवार को नक्सलियों ने बस्तर में बंद का अह्वान किया है.

छत्तीसगढ़: बीजापुर में सीआरपीएफ के जवानों ने बरामद किए दो प्रेशर बम

बिलासपुर: नक्‍सली धमकियों के बीच छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सीआरपीएफ जवानों ने दो प्रेशर बम बरामद किए हैं. शुक्रवार को नक्सलियों ने बस्तर में बंद का अह्वान किया है. खबरों की मानें तो सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचनाने के लिए प्रेशर बम लगाया गया था, जिसे समय रहते जवानों ने निष्क्रिय कर दिया. इस बात की जानकारी न्‍यूज एजेंसी ANI ने ट्वीट करके पोस्‍ट की है. 

बीजापुर के बासागुड़ा और तररेम के बीच सरकेगुड़ा के पास सुरक्षा बलों को बम मिला. सर्चिंग के दौरान जवानों ने बरामद कर मौके पर ही उसे निष्क्रिय कर दिया गया. बासागुड़ा थाना क्षेत्र की पुलिस मामले में जांच कर रही है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में बुधवार रात नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगे वाहनों में आग लगा दी. नक्सली घटना को अंजाम देने के बाद पर्चे फेंककर भाग गए. डीआईजी सुंदरराज पी ने बताया कि बीजापुर के पूसगुड़ी में पीएमजीएसवाय योजना के तहत सड़क निर्माण का कार्य चल रहा था. यहां बुधवार रात लगभग 20 से 30 नक्सलियों ने निर्माण कार्य में लगे एक जेसीबी, चार ट्रेक्टर और एक रोलर मशीन में आग लगा दी.  

नक्सली मद्देड एरिया कमिटी के हैं. सूचना मिलने के बाद क्षेत्र में सर्चिग तेज कर दी गई है. उन्होंने कहा कि शुक्रवार 4 मई को नक्सलियों ने बंद का आव्हान किया है.  नक्सली बौखलाहट में ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. वहीं तेलांगना के भद्राचलम चेरला के सत्यनारानपुरम के बीच ,सुबह 6 बजे नक्सलियो ने पुलिया उड़ाने की कोशिश की. पुल के पास सड़क छतिग्रस्त हुई. इलाके में दहसत का माहौल. तेलंगाना बनने के बाद लगातर नक्सली वारदातें कर रहे हैं.