इंदौर: क्राइम सीरियल देख पत्नी को उतारा मौत के घाट, इस एक वजह से खुल गई पोल
Advertisement

इंदौर: क्राइम सीरियल देख पत्नी को उतारा मौत के घाट, इस एक वजह से खुल गई पोल

अमितेश के कबूलनामे के आधार पर कनाडिया पुलिस ने अमितेश, उसके पिता ओमप्रकाश पटेरिया और बहन ऋचा चतुर्वेदी के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

शिवानी के बड़े भाई ने अमितेश पर उसकी हत्या करने का आरोप लगाया. इसके बाद शिवानी का पोस्टमार्टम करवाया गया.

इंदौर: टीवी पर आने वाले क्राइम सीरियल और फिल्मों का समाज पर दुष्प्रभाव पड़ रहा है. इसका एक उदाहरण इंदौर में देखने को मिला है. यहां एक बैंककर्मी ने अपनी पत्नी की हत्या कर इसे सांप के काटने से मौत होने का दृश्य बनाने का प्रयास किया. मामला इंदौर के कनाडिया थाना क्षेत्र के संचार नगर एक्सटेंशन का है. यहां रहने वाली शिवानी पटेरिया को उसका पति अमितेश पटेरिया और किरायेदार निखिल एमवाय अस्पताल लेकर पहुंचे थे. जहां उन्होंने बताया कि शिवानी अपने कमरे में सो रही थी. उसी दौरान सांप ने उसे काट लिया. शिवानी की जब डॉक्टर्स ने जांच की तो, उसकी मौत हो चुकी थी. मामले की जानकारी एमवाय अस्पताल से ही कनाडिया पुलिस को दी. जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की. 

मौके की जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि जिस कमरे से शिवानी सोयी हुई थी, वहीं एक मरा हुआ सांप पड़ा है. जबकि बेड पर बिछी बेडशीट पलंग पर अव्यवस्थित पड़ी है. वहीं तकिये के कवर पर दोनों साइड स्लाईवा के धब्बे बने हैं. एमवाय अस्पताल जाकर जब पुलिस ने शव की जांच की तो, पाया कि शिवानी के बाएं हाथ में तीन स्थानो पर काले हरे निशान, दाहिनी आंख के नीचे चोट, दोनों पैर के पंजे नीचे की ओर खींचे हुए हैं. दोनो हाथों की मुट्ठियां बंद हैं और नाक के बाहरी किनारों पर चमड़ी छिली हुई है. उसी समय शिवानी के बड़े भाई ने अमितेश पर उसकी हत्या करने का आरोप लगाया. इसके बाद शिवानी का पोस्टमार्टम करवाया गया. पोस्टमार्टम में शिवानी की दम घुटने से मौत होना पाया गया.

पीएम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने पति को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो, हैरान करने वाले खुलासे हुए. अमितेश ने कबूल किया कि वह दिल्ली में एक प्राइवेट बैंक का मैनेजर था. 16 नवंबर को उसने रिजाइन किया था. उसके एक अन्य महिला से अवैध संबंध थे. जिसके चलते शिवानी से उसका विवाद होता रहता था. ऐसे में उसने शिवानी को रास्ते से हटाने के लिए साजिश रची. राजस्थान के अलवर से एक ब्लैक कोबरा 5 हजार रूपये में खरीदा. इसे कुछ दिनों तक अपने घर की अलमारी में रखा. 2 दिसंबर को उसने अपनी बहन ऋचा और पिता ओमप्रकाश के साथ मिलकर तकिये से गला घोटकर शिवानी की हत्या कर दी. इसके बाद उसके हाथ पर सांप से कटवाया और फिर सांप को मारकर कमरे में ही फेंक दिया.

अमितेश के कबूलनामे के आधार पर कनाडिया पुलिस ने अमितेश, जल संसाधन विभाग के रिटायर्ड एग्जीक्यूटिव इंजीनियर उसके पिता ओमप्रकाश पटेरिया और बहन ऋचा चतुर्वेदी के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया. वहीं, सांप को मारने के मामले में वन्य प्राणी संरक्षण की धाराओं में भी प्रकरण दर्ज किया है. इस मामले में सभी आरोपियों ने पूरी रिसर्च कर शिवानी की हत्या की. लेकिन, पुलिस के सामने उनका दृश्यम काम नहीं कर सका और आरोपी सलाखों के पीछे पहुंच गए.

Trending news