ग्वालियर: गोडसे की पूजा मामले में हिंदू महासभा के दो और कार्यकर्ता गिरफ्तार
X

ग्वालियर: गोडसे की पूजा मामले में हिंदू महासभा के दो और कार्यकर्ता गिरफ्तार

15 नवंबर को नाथूराम गोडसे का 70वां बलिदान दिवस मनाकर हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने गोडसे के चित्र की पूजा की थी.

ग्वालियर: गोडसे की पूजा मामले में हिंदू महासभा के दो और कार्यकर्ता गिरफ्तार

ग्वालियर: हिंदू महासभा (Hindu Mahasabha)  के कार्यालय में करीब दो हफ्ते पहले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के हत्यारे नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) की पूजा के मामले में गिरफ्तारियां जारी हैं. कोतवाली पुलिस ने हिंदू महासभा के दो और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. नाथूराम गोडसे के चित्र की पूजा करने के मामले में नरेश और पवन गिरफ्तार किए गए हैं.

दरअसल, 15 नवंबर को नाथूराम गोडसे का 70वां बलिदान दिवस मनाकर हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने गोडसे के चित्र की पूजा की थी. जिससे कई दिनों तक ये मुद्दा राजनीतिक गलियारों में भी गूंजा था. जिसके बाद पुलिस को ग्वालियर के ही रहने वाले शख्स ने शिकायत की और मामला दर्ज करवाया. गोडसे की पूजा करने और उससे पहले आपत्तिजनक पर्चे बांटने के मामले में पुलिस ने हिंदू महासभा (Hindu Mahasabha) के प्रवक्ता नरेश बाथम सहित अन्य लोगों पर मामला दर्ज किया था. ये मामला ग्वालियर के रहने वाले रविंद्र सिंह चौहान की शिकायत पर दर्ज किया गया था. पुलिस को दी गई लिखित शिकायत में उन्होंने कहा था कि पर्चे में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को लेकर अभद्र टिप्पणियां की गई थी और जिस भाषा का प्रयोग किया गया था, उससे उनकी भावनाएं आहत हुई. इसके साथ ही आयोजकों द्वारा 15 नवंबर को गोडसे का बलिदान दिवस भी मनाया गया था.

बता दें इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने धारा 153 ए यानी जाति, धर्म या विचारधारा विशेष के आधार पर सामाजिक उन्माद फैलाने की धारा में मामला दर्ज किया था. जिसके बाद किशोर और आनंद की गिरफ्तारी पहले ही हो चुकी थी. वहीं अब हिंदू महासभा के दो और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Trending news