close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

MP: मिड डे मील के कढ़ी-चावल खाकर 20 बच्चे बीमार, आंगनवाड़ी में हुई फूड प्वाइजनिंग

प्राइमरी स्कूल अमराई और आंगनवाड़ी मिड डे मील में बच्चों को कढ़ी चावल दिए गए थे जिसके बाद बच्चों को उल्टियां होने लगी और 20 बच्चे बीमार पड़ गए.

MP: मिड डे मील के कढ़ी-चावल खाकर 20 बच्चे बीमार, आंगनवाड़ी में हुई फूड प्वाइजनिंग
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बेसिक शिक्षा विभाग और सरकारी स्कूल में मिलने वाली मिड-डे मील पर हमेशा से उंगली उठती रही है. इसी गड़बड़ी का ताजा मामला मध्य प्रदेश के होशंगाबाद से सामने आया है जहां पर मिड डे मील खाने के बाद 20 बच्चे बीमार पड़ गए. बता दें कि सभी बच्चों को इलाज के लिए सुखतबा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया एडमिट कराया गया है. 

प्राइमरी स्कूल अमराई और आंगनवाड़ी मिड डे मील में बच्चों को कढ़ी चावल दिए गए थे जिसके बाद बच्चों को उल्टियां होने लगी और 20 बच्चे बीमार पड़ गए. मिड डे मील के खाने में फूड प्वाइजनिंग का मामला सामने आ रहा है. फूड प्वाइजनिंग में 3 साल से लेकर 11 साल तक के बच्चे शामिल हैं.

MP: मिड डे मील में निकले मरे चूहे, बच्चों की बिगड़ी हालत

बता दें कि ये पहला मामला नहीं है जब मिड डे मील खाने के बाद बच्चे बीमार पड़े हों, इससे पहले भी कई ऐसे केस सामने आ चुके हैं. खाने की गुणवत्ता और इसमें लगातार हो रही लापरवाही का जिम्मेदार कौन है. क्यों इस तरफ शासन और प्रशासन का ध्यान नहीं जा रहा है. क्यों बच्चों को ऐसा खाने खिलाए जाने का मामला सामने आने के बाद भी मध्याह्न भोजन की व्यवस्था में सुधार नहीं हो रहा है.