close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

छत्तीसगढ़ पुलिस महकमे में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 22 IPS अधिकारियों का तबादला

छत्तीसगढ़ सरकार ने पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल करते हुए 22 IPS अधिकारियों के तबादले किए हैं. वहीं इस पूरे फेरबदल में सबसे बड़ी कार्रवाई इंटिलिजेंस चीफ ADG संजय पिल्ले पर हुई है. 

छत्तीसगढ़ पुलिस महकमे में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 22 IPS अधिकारियों का तबादला
(फाइल फोटो)

रायपुरः छत्तीसगढ़ सरकार ने पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल करते हुए 22 IPS अधिकारियों के तबादले किए हैं. वहीं इस पूरे फेरबदल में सबसे बड़ी कार्रवाई इंटिलिजेंस चीफ ADG संजय पिल्ले पर हुई है. उन्हें पद से हटा दिया गया है और उनकी जगह दुर्ग रेंज में तैनात ADG हिमांशु गुप्ता को इंटेलिजेंस का चीफ बनाया गया है. माना जा रहा है कि ये पूरी कार्रवाई निलंबित डीजी मुकेश गुप्ता तक गोपनीय दस्तावेज पहुंचाने के मामले में हुई है.

कल से ही इस पूरे मामले में इंटेलिजेंस के कई पुलिस कर्मियों के खिलाफ जांच शुरू की गई थी. वहीं आईपीएस एसआरपी कल्लूरी को परिवहन विभाग से पुलिस मुख्यालय भेजा गया है, लेकिन उन्हें कोई जिम्मेदारी नहीं दी गई है. ढाई साल से बस्तर में तैनात आईजी विवेकानंद सिन्हा को दुर्ग का आईजी बनाया गया है और अजय यादव को दुर्ग का एसएसपी बनाया गया है.

देखें LIVE TV

ग्वालियर: शॉर्ट सर्किट से लगी थी होटल विंटेज और रेस्त्रां में भीषण आग, पाया गया काबू

बता दें इससे पहले भी छत्तीसढ़ पुलिस विभाग में थोक के भाव ट्रांसफर किए गए थे, जिसमें लगभग 257 उप-निरीक्षकों का तबादला किया गया था. वहीं इन दिनों छत्तीसगढ़ में राज्योत्सव का भी माहौल है. ऐसे में अचानक आईपीएस अधिकारियों के तबादले पर सवाल भी खड़े हो रहे हैं. अधिकारियों के तबादले की जिलेवार तीन ट्रांसफर लिस्ट जारी की गई है.