close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मध्यप्रदेश में बनेंगी 300 स्मार्ट गौशालाएं, विदेशी कंपनी से बातचीत कर रही है राज्य सरकार

मध्यप्रदेश के पशुपालन मंत्री लाखन सिंह यादव ने बताया,‘हम मध्यप्रदेश में 300 स्मार्ट गोशालाएं बनाने के लिए एक विदेशी कंपनी से बातचीत कर रहे हैं.'

मध्यप्रदेश में बनेंगी 300 स्मार्ट गौशालाएं, विदेशी कंपनी से बातचीत कर रही है राज्य सरकार

भोपाल: मध्यप्रदेश के पशुपालन मंत्री लाखन सिंह यादव ने शनिवार को कहा कि कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस नीत प्रदेश सरकार राज्य में 300 स्मार्ट गोशालाएं बनाने के लिए एक विदेशी कंपनी से बातचीत कर रही है। 

लाखन सिंह यादव ने बताया,‘हम मध्यप्रदेश में 300 स्मार्ट गोशालाएं बनाने के लिए एक विदेशी कंपनी से बातचीत कर रहे हैं। इसके लिए हम उनसे समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर करेंगे।’

'कंपनी प्रति वर्ष मध्यप्रदेश में 60 स्मार्ट गोशालाएं बनाएगी'
उन्होंने कहा कि यह कंपनी प्रति वर्ष मध्यप्रदेश में 60 स्मार्ट गोशालाएं बनाएगी और पांच साल की अवधि में 300 स्मार्ट गोशालाएं बनाई जाएंगी। 

उन्होंने कहा कि ये स्मार्ट गोशालाएं पूरी तरह से वातानुकूलित (एसी) होंगे और इनके लिए धन जुटाने की खातिर एनआरआई से संपर्क किया जा रहा है।

सरकार खुद भी 1000 गोशालाएं बनाएगी
यादव ने बताया कि इसके अलावा मध्यप्रदेश सरकार भी खुद 1,000 गोशालाएं बनाएगी। कांग्रेस ने पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव के लिए जारी अपने ‘वचन पत्र’ में वादा किया था कि यदि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार आती है तो वह राज्य में गोशालाएं बनाएंगी।