MP: मध्य प्रदेश-राजस्थान सीमा पर पहुंचे 3000 मजदूर, जांच के बाद 15 सौ को पहुंचाया घर
Advertisement

MP: मध्य प्रदेश-राजस्थान सीमा पर पहुंचे 3000 मजदूर, जांच के बाद 15 सौ को पहुंचाया घर

देशभर में लागू लॉकडाउन की वजह से मजदूर वर्ग के लोग दूसरे राज्यों में फंस गए हैं. जिन्हें उनके घर भेजने की कवायद की जा रही है. आज मध्य प्रदेश-राजस्थान सीमा पर करीब 3000 मजदूर पहुंचे, इनमें मध्य प्रदेश आने वाले और राजस्थान जाने वाले मजदूर शामिल थे.

फाइल फोटो

नीमच: देशभर में लागू लॉकडाउन की वजह से मजदूर वर्ग के लोग दूसरे राज्यों में फंस गए हैं. जिन्हें उनके घर भेजने की कवायद की जा रही है. आज मध्य प्रदेश-राजस्थान सीमा पर करीब 3000 मजदूर पहुंचे, इनमें मध्य प्रदेश आने वाले और राजस्थान जाने वाले मजदूर शामिल थे. उनमें से 1500 को बस में बैठकर रवाना किया गया.

जानकारी के मुताबिक, मध्य प्रदेश-राजस्थान सीमा से 1500 मजदूरों को रवाना करने से पहले प्रशासन ने उनकी थर्मल स्कैनिंग करवाई. जांच के बाद ही उन्हें बसों में बैठाया गया और घरों की ओर रवाना किया गया.

इस दौरान नीमच मंदसौर संसदीय क्षेत्र सांसद सुधीर गुप्ता, नीमच जिले के तीनों विधायक व कलेक्टर एसपी मौजूद रहे. वहीं नयागांव बॉडर पर एसपी-कलेक्टर सहित 25 से 30 अधिकारी और 250 जवान लगे हुए थे.

एडीशनल एसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि राजस्थान से आने वाले मजदूरों के लिए यहां पर खाना भी बनवाया जा रहा है ताकि कोई भी मजदूर भूखा ना रहे. उन्हें सही सलामत घर पहुंचाने की पूरी व्यवस्था की गई है. 

ये भी पढ़ें: एक्सपर्ट कमिटी की रिपोर्ट: मध्य प्रदेश की अर्थव्यवस्था सुधारने के लिए चाहिए होगी 1 लाख करोड़ रुपए की ग्रांट

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के हजारों की मजदूर दूसरे राज्यों में फंसे हैं. जो सरकार से वापस आने के लिए गुहार लगा रहे हैं. शिवराज सरकार भी उनकी हर संभव मदद कर रही है.

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि प्रदेशों में फंसे मजदूरों और व्यक्तियों को लाने के लिए उनके परिजनों को मध्यप्रदेश से जाने की अनुमति दी जाएगी. वहीं दूसरे राज्यों के फंसे मजदूरों को भी उनके राज्यों में जाने की अनुमति दी जाएगी. इसके लिए वो खुद के साधनों या संबंधित राज्य सरकारों की तरफ से उपलब्ध कराये गये साधनों का प्रयोग कर सकेंगे. इस बारे में अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिया गया है.

watch live tv:

 

Trending news