मेडिकल-वेरिफिकेशन में पास, आर्मी ने लिखित परीक्षा के लिए कर दिया डिस्क्वॉलिफाई
Advertisement

मेडिकल-वेरिफिकेशन में पास, आर्मी ने लिखित परीक्षा के लिए कर दिया डिस्क्वॉलिफाई

परीक्षा के 2 दिन पहले ही सेना के अधिकारी ने आवेदकों को फोन लगाया और डिग्रियों को अमान्य बताकर उन्हें परीक्षा में शामिल करने से मना कर दिया.

मेडिकल-वेरिफिकेशन में पास, आर्मी ने लिखित परीक्षा के लिए कर दिया डिस्क्वॉलिफाई

ग्वालियर: ग्वालियर में भारतीय थल सेना द्वारा धर्म शिक्षकों की भर्ती में मेडिकल और वेरीफेकेशन में पास हुए 40 से अधिक आवेदकों को लिखित परीक्षा के लिए अमान्य घोषित कर दिया गया है. इसके पीछे वजह डिग्री का अमान्य होना बताया गया.

आवेदकों का आरोप है आवेदक मेडिकल और वेरीफिकेशन में पास हो चुके हैं. प्रवेश पत्र भी मिल चुका है और 23 फरवरी को धर्म शिक्षकों की ग्वालियर में परीक्षा होनी थी, लेकिन परीक्षा के 2 दिन पहले ही सेना के अधिकारी ने आवेदकों को फोन लगाया और डिग्रियों को अमान्य बताकर उन्हें परीक्षा में शामिल करने से मना कर दिया. इसी को लेकर तकरीबन 40 की संख्या में छात्र हाई कोर्ट की शरण में पहुंच गए.

दरअसल, हाल में ही भारतीय सेना में धर्म शिक्षकों के भर्ती निकली थी. आवेदकों ने मेडिकल और वेरिफिकेशन टेस्ट पास कर लिया था. इसके बाद उन्हें बीते 23 फरवरी को लिखित परीक्षा देनी थी. इसके लिए प्रवेश पत्र भी आ गए थे. लेकिन परीक्षा के ऐनवक्त पहले सेना अधिकारियों ने डिग्रियों को अमान्य बताते हुए सभी आवेदकों को परीक्षा में न बैठने का आदेश दे दिया. सेना के अधिकारी से वजह पूछी तो अधिकारी ने कहा कि हमारे पास वरिष्ठ अधिकारियों का ऑर्डर आया है कि इन सभी आवेदकों को परीक्षा में शामिल न किया जाए. जबकि भारत के अन्य राज्यों में इन डिग्रियों से अन्य छात्रों ने परीक्षाएं दी हैं. परीक्षा से वंचित रहे सभी 40 छात्र हाईकोर्ट में इसके खिलाफ याचिका दायर की है.

बंद कमरे में तय थी मुलाकात, बीच सड़क गले मिले, फिर चलते बने 'महाराजा' सिंधिया और 'राजा' दिग्गी

Trending news