MP: इस क्षेत्र के 4500 लोगों ने किया विधानसभा उपचुनाव का विरोध, जानें क्या है वजह
X

MP: इस क्षेत्र के 4500 लोगों ने किया विधानसभा उपचुनाव का विरोध, जानें क्या है वजह

मध्य प्रदेश में 24 सीटों पर विधानसभा के उपचुनाव होने हैं. जिसे लेकर राजनीतिक दल जनता को लुभाने की कवायद में जुट गए हैं. वहीं ग्वालियर के महाराजपुरा इलाके में रहने वाले तकरीबन 4500 लोगों ने उपचुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग ना करने का ऐलान किया है.

MP: इस क्षेत्र के 4500 लोगों ने किया विधानसभा उपचुनाव का विरोध, जानें क्या है वजह

शैलेंद्र सिंह/ग्वालियर: मध्य प्रदेश में 24 सीटों पर विधानसभा के उपचुनाव होने हैं. जिसे लेकर राजनीतिक दल जनता को लुभाने की कवायद में जुट गए हैं. वहीं ग्वालियर के महाराजपुरा इलाके में रहने वाले तकरीबन 4500 लोगों ने उपचुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग ना करने का ऐलान किया है. इसके लिए बाकायदा उन्होंने अपने घरों के बाहर पोस्टर भी चिपका दिए हैं.

दरअसल लगभग 10 साल पहले महाराजपुरा इलाके में आस्था नगर, आश्रय ग्रीन सिटी, गोकुलधाम आदि कॉलोनी बसी थी लेकिन कॉलोनियों में अब तक मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नहीं है, यहां के लोगों ने कई बार स्थानीय जनप्रतिनिधियों अधिकारियों को लिखित में आवेदन दिए और सुविधाएं देने की बात कही.लेकिन हालात अब भी बदतर हैं, बिजली के तार खुले में होने के चलते अब तक इस इलाके में तीन लोगों की करंट लगने से मौत भी हो चुकी है.

यह वह इलाका है जहां पर अधिकांश फोर्स के कर्मचारियों के परिवार रहते हैं कुछ लोग तो रिटायर होकर घर आ गए लेकिन अधिकांश लोग अभी सीमा पर नौकरी कर रहे हैं और उनका परिवार यहां निवासरत है, ऐसे में उनके परिवार वालों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है.

ये भी पढ़ें: MP: कांग्रेस सांसद नकुल नाथ ने लिखा CM शिवराज को पत्र, छात्रों के लिए की ये मांग

महाराजपुरा इलाके में आने वाले समय में उपचुनाव होने हैं इसको लेकर स्थानीय लोगों ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है. उनका कहना है कि जनप्रतिनिधि आते हैं, लेकिन उनकी समस्या का कोई हल नहीं निकला. इसीलिए उपचुनाव में हम मताधिकार का इस्तेमाल नहीं करेंगे.

watch live tv: 

 

Trending news