close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इंदौर: बाल सुधार गृह में दो गुटों के बीच हुई चाकूबाजी, पांच आरोपी बच्चे फरार

दोनों गुटों में हुए विवाद के बाद से सुधार गृह की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं. आखिर दोनों गुटों में संघर्ष के दौरान वहां मौजूद अधिकारी व्यवस्था नियंत्रित क्यों नहीं कर पाए. 

इंदौर: बाल सुधार गृह में दो गुटों के बीच हुई चाकूबाजी, पांच आरोपी बच्चे फरार
बाल सुधार गृह में सुधार के लिए संघर्ष कर रहे बालकों पर गंभीर धाराओं में प्रकरण दर्ज थे.

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर के हीरा नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत बाल सम्प्रेषण गृह में गंभीर वारदात के बारे में जानकारी प्राप्त हुई है. बाल सुधार गृह में गंभीर धाराओं में दर्ज प्रकरण में विचारधीन पांच नाबालिग खिड़की तोड़कर फरार हो गए. बताया जा रहा है कि पांच विधि संघर्षरत बच्चों का दो अन्य बच्चों के साथ पहले विवाद हुआ. विवाद के बाद दोनों गुटों में चाक़ूबाजी हुई. चाकूबाजी में घायल एक बच्चे को इलाज हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया है. साथ ही एक अन्य का सुधार गृह में ही इलाज जारी है.

दोनों गुटों में हुए विवाद के बाद से सुधार गृह की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं. आखिर दोनों गुटों में संघर्ष के दौरान वहां मौजूद अधिकारी व्यवस्था नियंत्रित क्यों नहीं कर पाए. कैसे हथियार बाल सुधार गृह के भीतर लाया गया. मामले में अब तक बाल सुधार गृह प्रबंधन की ओर से कुछ भी नहीं कहा गया. वह मामले में जांच जारी होने की बात कह रहे हैं.

 

बाल सुधार गृह में सुधार के लिए संघर्ष कर रहे बालकों पर गंभीर धाराओं में प्रकरण दर्ज थे. हत्या, ठगी, दुष्कर्म समेत कई मामले फरार बच्चों पर दर्ज थे. हालांकि, सुधार गृह से रिपोर्ट आने के बाद पुलिस मामले में और विस्तृत जांच की बात कह रही है. कुछ समय पूर्व भी इस बाल सम्प्रेषण गृह से नाबालिग के भागने की वारदात सामने आयी थी. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ फरार बच्चे बच्चा जेल में बंद अन्य बच्चों से पैसों की मांग करते थे. अक्सर उसी को लेकर विवाद होता थे.

इतना ही नहीं, जानकारी मिली है कि वह अंदर ही फोन पर बात करते और नेटवर्क तैयार करते थे. जानकारी के मुताबिक़, सुधार गृह के कुछ कर्मचारी भी इनसे मिले हुए थे. हालांकि, इस बार पुलिस अधिकारी सख्त अंदाज में नजर आ रहे हैं. पुलिस की ओर से कहा गया है कि जल्द ही सख्त एक्शन प्लान तैयार किया जाएगा, ताकि भविष्य में इस तरह की वारदात की पुनरावृत्ति न हो.