कोरोना का कहर ! भोपाल में ऑक्सीजन की कमी से 5 की मौत, कई मरीजों को जबरन दी गई छुट्टी
Advertisement

कोरोना का कहर ! भोपाल में ऑक्सीजन की कमी से 5 की मौत, कई मरीजों को जबरन दी गई छुट्टी

सोमवार को एमपी नगर के सिटी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते चार मरीजों की मौत हो गई. 

फाइल फोटो.

भोपाल: मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमितों की संख्या ने राज्य सरकार की चिंता बढ़ा दी है. राजधानी भोपाल में मरीजों को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही है, जिसकी वजह से यहां सोमवार को 5 मरीजों की मौत हो गई. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो राजधानी भोपाल के 2 दर्जन अस्पतालों में ऑक्सीजन को लेकर अफरा-तफरी मची हुई है. मरीजों के परिजनों को समझ नहीं आ रहा है कि वे क्या करें?

मध्य प्रदेश में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, इंदौर में विस्फोट, कई जिलों में स्थिति बेहद गंभीर

सिटी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते 4 मरीजों की मौत
सोमवार को एमपी नगर के सिटी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते चार मरीजों की मौत हो गई. मरने वालों में 30 साल के सौरभ गुप्ता, 35 साल के तुषार गुप्ता, 59 वर्षीय उर्मिला जैन और आशा पटेल शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक इन सभी मरीजों की हालत सोमवार को नाजुक हो गई थी. अस्पताल प्रबंधन की तरफ से जब तक कई जगह से ऑक्सीजन अरेंज किया गया, तब तक इनकी मौत हो चुकी थी. 

पीजीबीएम में ऑक्सीजन की कमी के चलते महिला को दी गई छुट्टी
शहर के पीजीबीएम अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते एक महिला मरीज को छुट्टी दे दी गई. महिला का बेटा जब तक उन्हें लेकर आरोग्य निधी अस्पताल पहुंचता, तब तक उनकी मौत हो चुकी थी. इसके अलावा एविसेना अस्पताल में प्रबंधन ने ऑक्सीजन सपोर्ट वाले तीन कोविड मरीजों को यह कहकर छुट्‌टी दे दी कि यहां अब ऑक्सीजन नहीं है, कहीं और ले जाओ. जिसके बाद मरीजों के परिजनों ने उन्हें दूसरे अस्पताल में भर्ती किया.

MP Board Exam All Updates: 10वीं/12वीं की परीक्षा को लेकर छात्र जानें अब तक का अपडेट

वहीं, इस मामले में भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया का कहना है कि शहर के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई नहीं होने की शिकायतें मिली थीं. जिसके बाद उन्हें समय पर सिलेंडर भिजवाया गया था. वहीं, इस लापरवाही पर उन्होंने यह बात जरूर कही कि यदि किसी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से मौत हुई है तो उसकी जांच कराएंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news