close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शिवपुरी: सरकारी अस्पताल में बड़ी लापरवाही, शव में लगी चींटियां, 5 डॉक्टर सस्पेंड

मामले में शिवपुरी कलेक्टर ने सिविल सर्जन पीके खरे सहित एक डॉक्टर और तीन नर्सों को निलंबित कर दिया है. 

शिवपुरी: सरकारी अस्पताल में बड़ी लापरवाही, शव में लगी चींटियां, 5 डॉक्टर सस्पेंड
इस मामले के संज्ञान में आने के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर नाराजगी जाहिर की थी.

शिवपुरी: मध्य प्रदेश के शिवपुरी के जिला अस्पताल में इंसानियत को झकझोर देने वाली घटना सामने आई है. शिवपुरी के जिला अस्पताल में बीते रविवार को बालचंद्र लोधी उम्र 50 वर्ष को भर्ती कराया गया था. मंगलवार को सुबह 10 बजे के करीब उनकी मौत हो गई थी. इसके बाद जिला चिकित्सालय के बेड पर पड़े उनके मृत शरीर सहित आंखों पर चीटियां लग गई थीं. इस घटना को लेकर अस्पताल प्रबंधन की घोर लापरवाही देखने को मिली. वहीं, अब इस मामले पर बड़ी कार्यवाही हुई है. जिला अस्पताल के 5 डॉक्टरों को सस्पेंड कर दिया गया है.

दरअसल, इस मामले के संज्ञान में आने के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर नाराजगी जाहिर की थी. सीएम कमलनाथ ने ट्वीटकर कहा कि शिवपुरी में ज़िला अस्पताल में एक मरीज की मौत होने पर उसके शव पर चींटियां चलने व इस घटना पर बरती गयी लापरवाही की घटना बेहद असंवेदनशीलता की परियाचक है. ऐसी घटनाएं मानवता व इंसानियत को शर्मसार करती हैं. बर्दाश्त क़तई नहीं की जा सकती हैं. घटना के जांच के आदेश, जांच में दोषी व लापरवाही बरतने वालों पर कड़ी कार्यवाही के निर्देश जारी किए हैं. 

मामले में शिवपुरी कलेक्टर ने सिविल सर्जन पीके खरे सहित एक डॉक्टर और तीन नर्सों को निलंबित कर दिया है. ग्वालियर के कमिश्नर के आदेश पर शिवपुरी कलेक्टर ने कार्यवाही की.