मध्य प्रदेश : स्कूल के पास अमोनिया गैस लीक होने से 50 छात्र हुए बीमार
Advertisement

मध्य प्रदेश : स्कूल के पास अमोनिया गैस लीक होने से 50 छात्र हुए बीमार

छिंदवाड़ा शहर के नरसिंगपुर रोड स्थित कृषक कोल्ड स्टोर में बुधवार को अमोनिया गैस के रिसाव होने से पास स्थित स्कूल के 50 छात्रों की तबियत अचानक खराब हो गई. सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां बताया कि जब यह गैस लीक हुई, उस वक्त स्कूल में तकरीबन 800 छात्र मौजूद थे. इससे शहर में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. 

स्कूल के पास कोल्ड स्टोरेज में हुआ गैस रिसाव. (प्रतीकात्मक फोटो - साभार इंडिया.कॉम)

छिंदवाड़ा: छिंदवाड़ा शहर के नरसिंगपुर रोड स्थित कृषक कोल्ड स्टोर में बुधवार को अमोनिया गैस के रिसाव होने से पास स्थित स्कूल के 50 छात्रों की तबियत अचानक खराब हो गई. सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां बताया कि जब यह गैस लीक हुई, उस वक्त स्कूल में तकरीबन 800 छात्र मौजूद थे. इससे शहर में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. 

  1. गैस लीक होने के समय स्कूल में 800 बच्चे पढ़ रहे थे.
  2. 50 बच्चों ने बेचैनी होने की शिकायत की.
  3. जिलाधिकारी ने दिए जांच के आदेश.

जिलाधिकारी ने दिए जांच के आदेश

जिलाधिकारी जे. के. जैन ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं. अनुविभागीय दंडाधिकारी :एसडीएम: राजेश शाही को जांच की जिम्मेदारी दी गई है. जैन ने बताया, ‘‘अमोनिया गैस की चपेट में आने से 50 स्कूली बच्चों ने बेचैनी होने की शिकायत की थी. सभी को अस्पताल भेजा गया है. उनका मेडिकल चेकअप किया गया और दवाई देकर घर भेज दिया गया है. बच्चों की स्थिति सामान्य है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘इस संबंध में हमने जांच के आदेश दे दिये हैं.’’ जैन ने बताया कि जिले के पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने कोल्ड स्टोरेज के संचालक अम्बिका तुलस्यान के पुत्र अमित तुलस्यान को पूछताछ के लिए थाना तलब किया है.

स्कूल में 800 बच्चे पढ़ रहे थे

हादसे के वक्त कोल्ड स्टोर के पास स्थित भारती विद्या मंदिर स्कूल में 800 छोट-बड़े बच्चे पढ़ रहे थे. अमोनिया गैस लीक होने से तत्काल स्कूली बच्चों को बड़ी संख्या में सुरक्षित स्थान पहुंचाया गया. खबर मिलते ही जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी सहित आला अधिकारी और एम्बुलेंस मौके पर पहुंच गई.

Trending news