close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ग्वालियर: 17 गायों के मौत मामले में 8 लोग गिरफ्तार, स्कूल के कमरे में मृत मिली थी गायें

दरअसल, ग्वालियर के समुदन गांव के स्कूल में एक कमरे में बंद 17 गायों की भूख प्यास से मौत हो गई थी. 

ग्वालियर: 17 गायों के मौत मामले में 8 लोग गिरफ्तार, स्कूल के कमरे में मृत मिली थी गायें
इस मामले में समूदन के स्कूल स्टॉफ औऱ अन्य सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ भी विभागीय जांच चल रही है.

कर्ण मिश्र/ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में डबरा पुलिस ने 17 गायों की मौत के मामले में सरपंच पति, पंचायत सचिव सहित 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि खेतों की फसलों को बचाने के लिए गायों को स्कूल के कमरे में बंद कर दिया था. गोवंश की हत्या किए जाने के मामले पर सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर जांच कर कार्यवाही के लिए निर्देशित किया था.

डबरा पुलिस ने समुदन गांव में 17 गायों की मौत के मामले में शनिवार को 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने समुदन ग्राम पंचायत के सरपंच पति बलवीर, पंचायत सचिव राजाराम के साथ ही हरिनाम, प्रीतम और बेताल नाम के आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि गांव के आसपास खड़ी फसल को खुली घूम रही गायों द्वारा नुकसान पहुंचाया जा रहा था. फसलों को बचाने के लिए उन्होंने गायों को स्कूल के कमरे में बंद कर दिया था, लेकिन इसके बाद उनके चारे-पानी का इंतजाम करना भूल गए थे. 

गौरतलब है कि समुदन गांव के स्कूल में एक कमरे में बंद 17 गायों की भूख प्यास से मौत हो गई थी. 18 अक्टूबर की रात गायों की मौत के बाद आरोपियों ने इनको दफनाने की कोशिश की, तो गौसेवक पहुंच गए और मामला सामने आ गया. डबरा पुलिस ने इस मामले में 12 लोगों के खिलाफ गौवंश वध प्रतिरोध अधिनिय़म के तहत मामला दर्ज किया था. इस मामले में अभी छह आरोपियों की गिरफ्तारी और बाकी है. पुलिस अब फरार आरोपियों की तलाश में जुट गई है. इस मामले में समूदन के स्कूल स्टॉफ औऱ अन्य सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ भी विभागीय जांच चल रही है. जांच के बाद इन लोगों को भी आरोपी बनाया जाएगा.