close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

MP: बड़वानी में भूख से तड़पकर 8 साल के बच्चे की मौत, परिवार के पांच लोग अस्पताल में एडमिट

घटना जिले के सेंधवा ब्‍लॉक की है, जहां एक परिवार के छह सदस्यों की अचानक तबीयत खराब हो गई, जिन्हें इलाज के लिए सेंधवा के अस्पताल में भर्ती कराया गया. इलाज के दौरान आठ साल के बच्चे की मौत हो गई. 

MP: बड़वानी में भूख से तड़पकर 8 साल के बच्चे की मौत, परिवार के पांच लोग अस्पताल में एडमिट
8 साल के बच्चे की मौत (फोटो साभारः ANI)

नई दिल्ली: पेट की भूख इंसान से कुछ भी करवाती है और जब ये बर्दाश्त नहीं होती तो इंसान मौत को गले लगा लेता है. ऐसा ही कुछ मामला मध्य प्रदेश के बड़वानी से सामने आया है जहां भूख की वजह से एक आठ साल के बच्चे की मौत हो गई. वहीं परिवार के पांच लोग अस्पताल में एडमिट कराए गए हैं, जहां पर अन्य लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. एसडीएम ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. 

घटना जिले के सेंधवा ब्‍लॉक की है, जहां एक परिवार के छह सदस्यों की अचानक तबीयत खराब हो गई, जिन्हें इलाज के लिए सेंधवा के अस्पताल में भर्ती कराया गया. इलाज के दौरान आठ साल के बच्चे की मौत हो गई. अचानक तबीयत खराब होने पर परिजनों का कहना है कि कई दिन से भूखा रहने के कारण उनकी तबीयत खराब हो गई. सेंधवा के रहने वाले इस  परिवार की आर्थिक स्थिति काफी खराब बताई जा रही है. परिवार का गुजारा प्रतिदिन मिलने वाली मजदूरी से ही चलता है.

VIDEO: कमलनाथ सरकार की मंत्री ने माना, 'ट्रांसफर करवाने में लगते हैं पैसे'!

परिवार के रिश्तेदारों का कहना है कि उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा था. बताया जा रहा है कि गांव के लोगों के जरिए समय-समय पर उनकी मदद भी की जाती रही, ताकि कम से कम उसके परिवार को दो टाइम का भोजन मिल सके. सेंधवा एसडीएम अंशु जावला ने मामले को लेकर गांव में जांच टीम भेजी. जांच रिपोर्ट के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी. एसडीएम ने कहा है कि यदि पीड़ित परिवार को सरकारी को योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है. तो उन्हें लाभ दिलाया जाएगा. साथ ही मामले में अगर कोई दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी.