close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'मैग्निफिसेंट MP' से बनेगा 'शानदार मध्य प्रदेश', सरकार के पास आए 88 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव

जापान की ब्रिजस्टोन का 400 करोड़ निवेश का प्रस्ताव, नार्वे की स्टेट क्राफ्ट का 1 हज़ार करोड़ का प्रस्ताव है, साथ ही UAS की परफार्मा कंपनी का 375 करोड़ का प्रस्ताव भी आए हैं.

'मैग्निफिसेंट MP' से बनेगा 'शानदार मध्य प्रदेश', सरकार के पास आए 88 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव
(फोटो साभार: Twitter)

इंदौरः मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले इंदौर में 18 अक्टूबर को होने वाली मैग्निफिसेंट मध्य प्रदेश इनवेस्टर्स समिट के लिए 5 देशों की कंपनियों से निवेश प्रस्ताव आए हैं. ये प्रस्ताव फिलहाल विचाराधीन हैं और अंतिम निर्णय की प्रक्रिया में है. जिन 5 देशों से निवेश के प्रस्ताव आए हैं, उनमें इजरायल की 2 कंपनियों, एवगोल से 1250 करोड़ का प्रस्ताव और ट्रेवाफार्मा से 258 करोड़ का प्रस्ताव आया है. ब्राजील की फिटेसा कंपनी का 350 करोड़ का प्रस्ताव है.

इसके साथ ही जापान की ब्रिजस्टोन का 400 करोड़ निवेश का प्रस्ताव, नार्वे की स्टेट क्राफ्ट का 1 हज़ार करोड़ का प्रस्ताव है, साथ ही UAS की परफार्मा कंपनी का 375 करोड़ का प्रस्ताव भी आए हैं. इसके अलावा केस न्यू हॉलेड का 162 करोड़ का प्रस्ताव, टेनीको ऑटोमोटिव का 90 करोड़ का प्रस्ताव, PNG के विस्तारिकरण का 500 करोड़ के निवेश का प्रस्ताव हैं.

देखें LIVE TV

अब तक 2 दर्जन से ज्यादा शादी कर चुकी है यह लुटेरी दुल्हन, लोगों को लगा चुकी है करोड़ों की चपत

मध्य प्रदेश सरकार के पास 88 हजार करोड़ के निवेश के प्रस्ताव आए हैं. जिसमें 5 हजार करोड़ का विदेशी निवेश होगा. समिट में शामिल होने के लिए 900 उद्योगपतियों के इंदौर पहुंचने की संभावना है. कल होने वाली समिट के लिए सीएम कमलनाथ, उनके बेटे नकुलनाथ, वित्त मंत्री तरुण भनोट, वाणिज्य कर मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर, श्रम मंत्री महेन्द्र सिंह सिसोदिया आज दोपहर और शाम तक इंदौर पहुंच जाएंगे.

सिंधिया ने 1 महीने में CM कमलनाथ को लिखे 4 पत्र, कार्यकर्ताओं और जनता की परेशानियों से कराया रूबरू

बता दें मध्य प्रदेश सरकार लगातार प्रदेश में निवेश लाने की कोशिशों में लगी है, जिसके चलते सीएम आज उद्योगपतियों से मुलाकात के दौरान कांग्रेस सरकार के कामों का रिपोर्ट कार्ड भी पेश करेंगे. मुख्यमंत्री कमलनाथ आज इंदौर के ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में CII की प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे. यहां पर वह पीथमपुर इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे और शाम को सीएम कमलनाथ कई कंपनियों के प्रमुखों और उद्योगपतियों के साथ बैठक करेंगे.