MP: चायनीज मांझे से चेहरे पर लगा घाव, आए 17 टांके, जा सकती थी जान

डॉक्टरों ने युवक को करीब 17 टांके लगाए. अगर डोर थोड़ी सी नीचे गर्दन में फसती तो युवक की जान भी जा सकती थी. 

MP: चायनीज मांझे से चेहरे पर लगा घाव, आए 17 टांके, जा सकती थी जान
पतंग के मांझे में फसने से गंभीर रुप से घायल युवक

देवास: मध्यप्रदेश के देवास का एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक बाइक सवार पतंग के मांझे में फसने से गंभीर रुप से घायल हो गया. दरअसल ये मामला देवास के भोपाल रोड़ के ग्राम फावड़ा के पास का है, जिसमें ग्राम बावई खेड़ा बाइक से जा रहा युवक अचानक पतंग की डोर में फस गया. प्रवीण अहिरवार पिता चिमनलाल अहिरवार उम्र 21 वर्ष निवासी ग्राम बाबई का निवासी है जो कि मोटरसाइकिल से शाम के समय देवास से सोनकच्छ की ओर जा रहा था, तभी ग्राम फावड़ा के पास चाइनीज डोर उसके चेहरे पर उलझ गई. जिससे युवक के होंठ के पास कट लग गया.

वहां मौजूद लोगों की सहायता से शीघ्र 108 एंबुलेंस बुलाई गई, जिससे युवक को जिला अस्पताल पहुंचाया गया. जहां डॉक्टरों ने युवक को करीब 17 टांके लगाए.बताया जा रहा है कि अगर डोर थोड़ी सी नीचे गर्दन में फसती तो युवक की जान भी जा सकती थी.

अभी कुछ दिन पूर्व कुछ सामाजिक संगठन, उस्ताद फाउंडेशन ,जय मा भवानी संस्था आदि ने कलेक्टर को ज्ञापन देकर मांग की थी की मकर संक्रांति को देखते हुए, चाइना डोर पर तुरंत रोक लगाई जाए पर ऐसा नहीं हुआ और पूरे शहर में चाइनीज मांझा बहुतायत मात्रा में हर जगह उपलब्ध है. जिससे प्रशासन की लापरवाही साफ देखी जा सकती है.