close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

छत्तीसगढ़: पैदल नदी पारकर गांववालों का चेकअप करने पहुंची ये हेल्थ वर्कर, बोली- 'डर तो लगा लेकिन...'

छत्तीसगढ़ के गांव बलरामपुर से एक मानवीय चेहरा दिखती है एक खबर आई है. यहां पर एक महिला हेल्थ वर्कर पैदल नदी पारकर गांव पहुंची ताकि वो वहां जरूरतमंद गांववालों की मदद कर सकें. 

छत्तीसगढ़: पैदल नदी पारकर गांववालों का चेकअप करने पहुंची ये हेल्थ वर्कर, बोली- 'डर तो लगा लेकिन...'
बलरामपुर गांव पहुंची हेल्थ वर्कर (फोटो साभारः ANI)

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में बारिश कहर बनकर लोगों को बेहाल कर रही है. मध्य प्रदेश से लेकर छत्तीसगढ़ तक सभी जगह बारिश लोगों की मुसीबतें बढ़ाने का काम कर रही है. दोनों ही राज्यों में बारिश की वजह से कई शहरों और गावों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. इसी बीच छत्तीसगढ़ के गांव बलरामपुर से एक मानवीय चेहरा दिखती है एक खबर आई है. यहां पर एक महिला हेल्थ वर्कर पैदल नदी पारकर गांव पहुंची ताकि वो वहां जरूरतमंद गांववालों की मदद कर सकें. 

न्यूज एजेंसी एएनआई में आई खबर के मुताबिक गांववालों के हेल्थ चेकअप के लिए नदी पार करके पहुंची इस महिला हेल्थ वर्कर ने बताया कि नदी में पानी काफी बढ़ा हुआ था जिससे एकबार को वो डर भी गईं. लेकिन धीरे-धीरे नदी पार करने के बाद वो गांव पहुंच ही गईं. 

Video: महात्मा गांधी पर वाराणसी के इस स्कूली छात्र ने दिया ऐसा भाषण, सुनकर उड़ जाएंगे होश

राजपुर विकाशखण्ड के अलखडीहा उपस्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता पुष्पलता अपनी जान को जोखिम में डालकर गांवों में जाकर ग्रामीणों को स्वास्थ्य सेवाएं दे रही हैं, जिससे ग्रामीण काफी खुश रहते है और पुष्पलता के हौसले को सलाम कर रहे हैं. वहीं अलखडीहा उपस्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ पुरुष स्वास्थ्य कार्यकर्ता का कहना है कि विकाशखण्ड के दो या तीन ग्राम ऐसे है जिनकी आबादी करीब 1500 की है और ये गांव पूरी तरह से नदियों से घिरे हुए हैं. इन गांवों में स्वास्थ्य सुविधा नहीं मिल पाती है लेकिन गांववालों को स्वास्थ्य सुविधा को देने के लिए एएनएम पुष्पलता और मैं बरसात में भी नदी को पारकर गांव मे अपनी सेवाएं दे रहे है. 

बता दें कि सितंबर महीने की शुरुआत से हो रही बारिश में छत्तीसगढ़ के दक्षिणी भागों में मूसलाधार बारिश रिकॉर्ड की गई है. बता दें स्काईमेट में छपी खबर के मुताबिक छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में हुई बारिश इस सीजन में किसी भी भारतीय शहर में अब तक हुई भारी बारिश में से एक है. वहीं मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक 16 सितंबर से छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार के साथ-साथ पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में अगले कुछ दिनों तक बारिश जारी रहने की संभावना जताई गई है.