महासमुंद मामले में नया मोड़, थाने में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति निर्मित करते दिखाई दिए विधायक
Advertisement

महासमुंद मामले में नया मोड़, थाने में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति निर्मित करते दिखाई दिए विधायक

19 जून की रात मामले को लेकर एक पक्ष की ओर से पहुंचे विधायक और विधायक समर्थकों ने मामले में एफआईआर को लेकर करीब 3 घंटे तक हंगामा किया.

19 जून को पुलिस बल और विधायक में हुई थी झूमाझपटी (फोटो साभार/फेसबुक)

नई दिल्लीः महासमुंद में 19 जून की रात कोतवाली थाने में हुए लाठीचार्ज मामले में हर पल एक नया मोड़ सामने आ रहा है. लाठीचार्ज मामले के बाद तूल पकड़ते इस मामले में लोगों के सामने विलेन बनी पुलिस अब सोशल मीडिया में लोगों के सामने वीडियो वायरल कर रही है. वीडियों में कोतवाली थाने के भीतर विधायक और समर्थक अभद्रता के साथ लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति निर्मित करते दिखाई दे रहे है. बता दें बीती 19 जून को महासमुंद में ट्रेनी IPS और स्थानीय विधायक विमल चोपड़ा में झूमाझपटी हो गई थी. जिसके बाद इस घटना का काफी विरोध हुआ था. एक तरफ जहां विधायक लोगों से लाठीचार्ज के बाद पुलिस को बरबरता पूर्वक व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए जन समर्थन मांग रहे हैं. वहीं अब सोशल मीडिया पर पुलिस ने कुछ वीडियो वायरल कर दिए हैं. जिसे लेकर लेकर लोगों में अलग ही चर्चा शुरू हो गई है.

बैडमिंटन मैदान के गेट के टूटने के कारण उठा विवाद
दरअसल, इस विवाद का कारण बाल बैडमिंटन के खिलाड़ियों और पास के मोहल्ले के बच्चों के बीच का उपजे विवाद से जुड़ा है. स्थानीय मिनी स्टेडियम में बाल बैडमिंटन के खिलाड़ी पैसे चंदाकर गेट लगवा रहे हैं. जिसे पास के देवार मोहल्ले में रहने वाले बच्चों खेल खेलकर तोड़ दिया. बच्चों की इस हरकत को देख आज ग्राउंड पहुंचे खिलाड़ियों और कोच को गुस्सा आ गया. लिहाजा वहां खेल रहे कुछ बच्चों को कोच ने तमाचा जड़ दिया. कुछ देर बाद बच्चे परिजनों के साथ वापस मैदान पहुंचे और विवाद बढ़ने लगा. जिसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी गई. मौके पर विवाद सुलझाने पहुंचे कोतवाली के सब इंस्पेक्टर ने खिलाड़ियों के कोच को चुप कराने तमाचा जड़ दिया और थाने ले गई. 

लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति निर्मित करते दिखाई दिए विधायक
आधी रात तक चले इस महाबवाल में सोशल मीडिया में पुलिस को विलेन बताया जा रहा है, जिसे लेकर एसपी के पत्र पर कलेक्टर ने मामले की मजिस्ट्रियल जांच शुरू की है. तो वहीं अब लोगों के सामने विलेन बनी पुलिस सोशल मीडिया में घटना के दिन के कुछ वीडियो वायरल कर रही है. जिसमें कोतवाली थाने के भीतर विधायक और समर्थकों के द्वारा अभद्रता के साथ लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति निर्मित करते दिखाया जा रहा है. 

विधायक विमल चोपड़ा ने स्वीकार की हंगामे की बात
वीडियो में पुलिस छेड़छाड़ के आरोप पर लिखित शिकायत देने पर जांच करने की बात कर रही है, लेकिन बिना शिकायत के बाद ही विधायक और उसके समर्थक सीधे एफआईआर की बात को लेकर हंगामा कर रहे हैं. पुलिस इस वीडियो को पब्लिक डोमेन का वीडियो बता रही है, जिसे मजिस्ट्रियल जांच में भी शामिल की जायेगी. हालांकि विधायक विमल चोपड़ा इस बात को स्वीकार कर रहे हैं और कहा कि हमने वहां बातचीत की है, हंगामा भी किया है, गहमा गहमी हुई है. साथ ही ये कहते नजर आये की एक पुलिसकर्मी विधायक को अगर सम्मान न दे तो डाटने का अधिकार है.

Trending news