MP: यात्री ने पेट में कैप्सूल के अंदर रखा था आधा किलो सोना, एयरपोर्ट पर ऐसे हुआ भंडाफोड़

टीम ने  देर रात चलाए गए ऑपरेशन के दौरान आधा किलो सोने के साथ एक यात्री को गिरफ्तार किया है. 

MP: यात्री ने पेट में कैप्सूल के अंदर रखा था आधा किलो सोना, एयरपोर्ट पर ऐसे हुआ भंडाफोड़
कैप्सूल के अंदर रखा था आधा किलो सोना

इंदौर: देवी अहिल्याबाई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) की टीम को बड़ी कामयाबी मिली है. टीम ने  देर रात चलाए गए ऑपरेशन के दौरान आधा किलो सोने के साथ एक यात्री को गिरफ्तार किया है. यात्री दुबई से अपने पेट में कैप्सूल के अंदर सोना छुपाकर फ्लाइट से इंदौर आ रहा था.

जानकारी के मुताबिक, यात्री के बारे में डीआरआई की इंदौर जोनल यूनिट को सूचना मिली थी कि वह एयर इंडिया की फ्लाइट 904 में सवार होकर दुबई से इंदौर के बीच यात्रा कर रहा है. उसके पास विदेशी सोना है. इस सूचना के आधार पर राजस्व खुफिया निदेशालय ने एक टीम का गठन किया. टीम ने देर रात एयरपोर्ट पर फ्लाइट आने पर चेकिंग की और उसे सोने के साथ पकड़ लिया.

बताया जा रहा है कि यात्री दो कैप्सूल में विदेशी सोना छिपाकर उसे मुंबई लेकर जाने वाला था, उसने दो कैप्सूल के अंदर सेमी-सॉलिड रूप में पेस्ट बनाकर करीब आधा किलो सोना भरा था, जिसकी कीमत 20 लाख रुपए से अधिक है.यात्री ने कैप्सूल को अपने पेट में छिपा रखा था, ताकि कोई पकड़ ना सके. लेकिन निदेशालय (DRI) की टीम ने ऑपरेशन चलाकर उसके मंसूबों को नाकामयाब कर दिया. फिलहाल आगे की जांच के लिए DRI ने मामला इंदौर कस्टम के एयर इंटेलिजेंस यूनिट (AIU) के अधिकारियों को सौंप दिया है.

आपको बता दें कि सोने की तस्करी का ये कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले 29 सितंबर 2019 में डीआरआई इंदौर द्वारा "दुबई- इंदौर उड़ान" में सोने के साथ एक शख्स को गिरफ्तार किया गया था. उस दौरान जांच अधिकारियों ने 5 किलोग्राम विदेशी सोना जब्त किया था. अप्रैल 2019 से अब तक 7 केस में 13.50 किलो सोना पकड़ा जा चुका है.