MP: शिवाजी की प्रतिमा को लेकर ट्विटर पर भिड़े शिवराज और नकुलनाथ, दे डाली एकदूसरे को चुनौती

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति हटाए जाने को लेकर सियासत गरमाई हुई है. इसी बीच पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान शनिवार को छिंदवाड़ा का दौरा करेंगे. इसे लेकर कांग्रेस सांसद नकुलनाथ और शिवराज सिंह के बीच ट्वीट वार शुरू हो गया है. जहां नकुलनाथ ने पूर्व मुख्यमंत्री पर सियासी रोटियां सेकने का आरोप लगाया है. वहीं शिवराज ने पलटवार करते हुए चुनौती दे डाली.

MP: शिवाजी की प्रतिमा को लेकर ट्विटर पर भिड़े शिवराज और नकुलनाथ, दे डाली एकदूसरे को चुनौती
शिवाजी की प्रतिमा को लेकर ट्वीट वार

छिंदवाड़ा: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति हटाए जाने को लेकर सियासत गरमाई हुई है. इसी बीच पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान शनिवार को छिंदवाड़ा का दौरा करेंगे. इसे लेकर कांग्रेस सांसद नकुलनाथ और शिवराज सिंह के बीच ट्वीट वार शुरू हो गया है. जहां नकुलनाथ ने पूर्व मुख्यमंत्री पर सियासी रोटियां सेकने का आरोप लगाया है. वहीं शिवराज ने पलटवार करते हुए चुनौती दे डाली.

सांसद नकुलनाथ ने शिवराज सिंह चौहान को आड़े हाथों लेते हुए ट्वीट कर लिखा ‘शिवराज जी, आपका विकास मॉडल छिंदवाड़ा में स्वागत है. लेकिन आप जिस तरह से छत्रपति शिवाजी महाराज जी के नाम पर राजनैतिक रोटियां सेंकने आ रहे है.वह गलत है. छत्रपति शिवाजी महाराज हमारी आस्था के प्रतीक हैं. आपका उनके नाम को राजनीति के लिए प्रयोग करना उचित नहीं. आप छिंदवाड़ा आ ही रहे हैं तो, आप मेरे गृह ग्राम शिकारपुर में कल दोपहर भोजन के लिए भी आमंत्रित है. और भोजन के पश्चात मैं चाहूंगा कि आप एक दफा सम्पूर्ण छिंदवाड़ा के विकास को देखकर अवश्य लौटे.’

कांग्रेस नेता के इस ट्वीट का जवाब शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट कर दिया है. उन्होंने लिखा कि सांसद भतीजे, मैं कल सौसर आ रहा हूँ। ट्वीट कर भोजन के लिए आमंत्रित करना सौसर, छिंदवाड़ा, मध्यप्रदेश और भारत की परंपरा नहीं है। हिन्दवी स्वराज्य के संस्थापक, राष्ट्रीय गौरव के प्रतीक, हमारे आदर्श छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान यह देश किसी भी कीमत पर सहन नहीं कर सकता!

इस के बाद शिवराज सिंह ने एक और ट्वीट किया और लिखा ‘छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा गिराकर अपमान करने वाले स्वयं के पैसों से उसे लगवाने की बात कर रहे हैं! प्रतिमा गिरवाई ही क्यों? सौसर व छिंदवाड़ा की जनता में इतना सामर्थ्य है कि वे अपने पैसों से छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा लगवा सकें! प्रतिमा तो जनता के पैसों से ही लगे

आपको बता दें कि, सीएम कमलनाथ ने गुरुवार को ऐलान किया था कि सौसर में छत्रपति शिवाजी महाराज की गरिमा अनुरूप भव्य आदमकद और आकर्षक प्रतिमा स्थापित की जाएगी. जिला कलेक्टर को प्रतिमा स्थापित करने के लिए अनुमति प्रदान करने हेतु निर्देश दिया गया है. सीएम कमलनाथ ने कहा था कि छिंदवाड़ा से सांसद नकुलनाथ ने यह निर्णय लिया है कि वे अपने खर्च से छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा की स्थापना करवायेंगे.

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले मोहगांव तिराहे पर छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा स्थापित करने को लेकर आम लोगों ने नगर पालिका प्रशासन को ज्ञापन दिया था, लेकिन कुछ संगठनों ने वहां चबूतरा बनाकर रविवार रात शिवाजी महाराज की प्रतिमा स्थापित कर दी. इसके बाद आनन फानन में पुलिस, राजस्व और नगरपालिका के अधिकारी मौके पहुंचे और प्रतिमा को वहां से हटा दिया. इसी को लेकर सूबे की सियासत गरमाई हुई है.