MP: आर्थिक तंगी की वजह से इस खिलाड़ी का सपना हो सकता है चूर, CM कमलनाथ से लगाई गुहार

छिंदवाड़ा की रहने वाली अदिति बैरागी का पावर लिफ्टिंग में इंडोनेशिया के लिए पूरे भारत से चयन हुआ है, लेकिन परिवार की माली हालत ठीक ना हो पाने की वजह से अदिति अपने सपने पूरे नहीं कर पा रही है

MP: आर्थिक तंगी की वजह से इस खिलाड़ी का सपना हो सकता है चूर, CM कमलनाथ से लगाई गुहार
MP की बेटी की कमलनाथ सरकार से फरियाद

छिंदवाड़ा: आर्थिक तंगी कई बार सपने पूरे करने में बड़ा रोड़ा बन जाती है और ऐसा ही कुछ हुआ है एमपी के छिंदवाड़ा की बेटी अदिति बैरागी के साथ. दरअसल, छिंदवाड़ा की रहने वाली अदिति बैरागी का पावर लिफ्टिंग में इंडोनेशिया के लिए पूरे भारत से चयन हुआ है, लेकिन परिवार की माली हालत ठीक ना हो पाने की वजह से अदिति अपने सपने पूरे नहीं कर पा रही है. अदिति ने अब मुख्यमंत्री से आर्थिक मदद की गुहार लगाई है.

अदिति बैरागी पावर लिफ्टिंग की खिलाड़ी हैं. उनका इंडोनेशिया के लिए 63 किलो वजन ग्राम वर्ग में पूरे भारत से एकमात्र महिला खिलाड़ी के तौर पर चयन हुआ है. जिसके लिए 1 लाख 30 हजार का खर्च आ रहा है. लेकिन आर्थिक तंगी की वजह से वो इसे चुकाने में असमर्थ हैं. इसीलिए अदिति ने सीएम से मदद की गुहार लगाई है.

अदिति बैरागी ने बताया कि 6 मई को इंडोनेशिया जाना है, जिसके लिए 1 लाख 30 हजार रुपए जमा करने होंगे. पहली किश्त में 65 हजार 20 फरवरी तक जमा करने है, लेकिन आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के चलते उन्होंने जिला कलेक्टर कार्यालय में आवेदन के साथ ही मुख्यमंत्री कार्यालय में भी अपनी अर्जी लगाई है.

वहीं अदिति के पिता सजल बैरागी ने बताया कि दो किश्तों में फीस जमा करनी है. पहली किश्त 20 फरवरी के पहले जमा करनी है, लेकिन आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के चलते बेटी सरकारी दफ्तरों के चक्कर काटने को मजबूर है. उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश के मुखिया उनकी अर्जी सुनते हैं तो, उनकी बेटी का सपना पूरा हो सकता है.

( संपादन...अंजलि मुदगल )