धार के निसरपुर में प्रशासन को मिला जनता का साथ, लोगों ने खुद लगाया 3 दिन का कर्फ्यू
Advertisement

धार के निसरपुर में प्रशासन को मिला जनता का साथ, लोगों ने खुद लगाया 3 दिन का कर्फ्यू

मध्य प्रदेश के धार जिले का छोटा सा कस्बा निसरपुर मिसाल बनकर उभरा है. यहां सभी धर्मों के लोगों ने आपसी सहमति से तीन दिन के 'जनता कर्फ्यू' का ऐलान किया है. लोगों ने स्थानीय पुलिस चौकी को इसके बारे में जानकारी भी दी है.

निसरपुर चौकी पर थाना इंचार्ज के साथ स्वैच्छिक कर्फ्यू को लेकर बैठक करते स्थानीय लोग.

धार: एक ओर जहां देश भर से कुछ लोगों के द्वारा लॉक डाउन के उल्लंघन की खबरें आ रहीं हैं वहीं  मध्य प्रदेश के धार जिले के छोटे से कस्बे निसरपुर ने एक शानदार मिसाल पेश की है.वहां सभी समुदायों के लोगों ने आपसी सहमति से खुद तीन दिन का 'जनता कर्फ्यू' लगाने का ऐलान कर दिया. लोगों ने स्थानीय पुलिस चौकी को इसके बारे में जानकारी भी दी है.आपको बता दें कि निसरपुर एक छोटा सा कस्बा है जो कुक्षी तहसील के अंतर्गत आता है. 

खबर का असर: अंबिकापुर प्रशासन ने बिना ID Card वाले मजदूरों तक भी पहुंचाया राशन

इस कस्बे में अभी तक कोरोना का एक भी मरीज नहीं मिला है लेकिन लोग सजग हैं. हालांकि कुक्षी तहसील में शनिवार को एक पिता-पुत्र की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके बाद निसरपुर चौकी प्रभारी आकाश सिंह के नेतृत्व में इलाके के बुद्धिजीवी लोगों की एक बैठक हुई. बैठक में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा गया. इस बैठक में निसरपुर के लोगों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि वे लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करेंगे. 

fallback

कुक्षी तहसील में शनिवार को एक पिता-पुत्र की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके बाद निसरपुर चौकी प्रभारी आकाश सिंह के नेतृत्व में इलाके के बुद्धिजीवी लोगों की एक बैठक हुई. बैठक में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा गया. इस बैठक में निसरपुर के लोगों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि वे लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करेंगे. इस बैठक में निसरपुर इलाके के सभी धर्मों के बुद्धिजीवी लोग शामिल हुए.

सर्वे करने पहुंची महिला स्वास्थ्यकर्मियों पर व्यक्ति ने किया हमला, मोबाइल छीनकर तोड़ा

इस बैठक में निसरपुर इलाके के सभी धर्मों के बुद्धिजीवी लोग शामिल हुए. इलाके में जनता की स्वेच्छा से 3 दिन का प्रारंभिक कर्फ्यू लगाए जाने का निर्णय लिया गया. तय हुआ कि जरूरत लगी तो इस स्वैच्छिक कर्फ्यू की अवधि को बढ़ाया भी जा सकता है. अगर निसरपुर की जनता की तरह ही सारे देश के लोग खुद पर संयम रखें और सरकारी निर्देशों का पालन करें तो बहुत जल्द ही कोरोना वायरस का भारत से सफाया हो जाएगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news