छत्तीसगढ़ में 'गोबर' के बाद 'तेंदूपत्ता' को लेकर गरमाई सियासत, BJP ने सरकार से की ये मांग

कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने भी बीजेपी पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने 'तेंदूपत्ता' की खेती करने वाले किसानों को दिए जाने वाले बीमा को बंद कर दिया है. इसलिए कांग्रेस सरकार वैकल्पिक व्यवस्था के तहत बीमा शुरू की है और इसके तहत बीमा प्रीमियम की राशि भी जारी करनी शुरू कर दी है. 

छत्तीसगढ़ में 'गोबर' के बाद 'तेंदूपत्ता' को लेकर गरमाई सियासत, BJP ने सरकार से की ये मांग
सांकेतिक तस्वीर

रायपुर: छत्तीसगढ़ में 'गोबर' के बाद 'तेंदूपत्ता' को लेकर सियासत गरमा गई है. इसको लेकर बीजेपी प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने भूपेश बघेल सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि सरकार 'तेंदूपत्ता' मामले में आदिवासी समुदाय को गुमराह करने का काम कर रही है. साथ ही कांग्रेस इस योजना के जरिए आदिवासी वर्ग के हितों का ध्यान भी नहीं रख रही है. इसलिए राज्य सरकार को श्वेत पत्र जारी कर स्थिति को स्पष्ट करनी चाहिए.

वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने भी बीजेपी पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने 'तेंदूपत्ता' की खेती करने वाले किसानों को दिए जाने वाले बीमा को बंद कर दिया है. इसलिए कांग्रेस सरकार वैकल्पिक व्यवस्था के तहत बीमा शुरू की है और इसके तहत बीमा प्रीमियम की राशि भी जारी करनी शुरू कर दी है. इसके अलावा उन्होंने इस मसले को लेकर बीजेपी से अनर्गल प्रलाप नहीं करने की भी नसीहत दी है.

छत्तीसगढ़ में बिना एंट्रेंस एग्जाम दिए बीएड और एमएड में होगा एडमिशन, आदेश जारी

आपको बता दें कि प्रदेश सरकार राज्य के 'तेंदूपत्ता'  संग्रहकों के लिए बीमा योजना शुरू की है. कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर 'तेंदूपत्ता' के तहत दी जाने वाली बीमा को बंद करने का आरोप लगाया है. इसी के बाद से प्रदेश की सियासत गरमाई हुई है.

Watch Live TV-