close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दंतेवाड़ा के बाद अब चित्रकोट उपचुनाव पर BJP-कांग्रेस की नजर, शुरू हुआ दंगल

 चित्रकोट उपचुनाव के लिए आज बीजेपी और कांग्रेस दोनों अपने-अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर सकती हैं. छत्तीसगढ़ बीजेपी ने लच्छूराम कश्यप का नाम तय कर केंद्रीय नेतृत्व को भेज दिया है. 

दंतेवाड़ा के बाद अब चित्रकोट उपचुनाव पर BJP-कांग्रेस की नजर, शुरू हुआ दंगल

रायपुरः दंतेवाड़ा के दंगल के बाद कांग्रेस-बीजेपी अब चित्रकोट में अपना दम दिखाएंगे. चित्रकोट उपचुनाव के लिए आज बीजेपी और कांग्रेस दोनों अपने-अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर सकती हैं. छत्तीसगढ़ बीजेपी ने लच्छूराम कश्यप का नाम तय कर केंद्रीय नेतृत्व को भेज दिया है. आज लच्छूराम कश्यप के नाम का औपचारिक ऐलान हो सकता है. उन्होंने नामांकन पत्र भी खरीद लिया है. वहीं कांग्रेस भी अपने प्रत्याशी का ऐलान कर सकती है. दंतेवाड़ा में बीजेपी को पटखनी देने के बाद कांग्रेस चित्रकोट सीट पर भी कब्जा जमाना चाहेगी. इसलिए प्रत्याशी ऐलान में देर नहीं करेगी. वहीं बीजेपी चित्रकोट उपचुनाव में दंतेवाड़ा का बदला लेने उतरेगी. 

लच्छूराम कश्यप 2003 से 2008 तक चित्रकोट विधानसभा से विधायक रहे हैं. 2010 से 2015 तक जिला पंचायत अध्यक्ष का पद भी उन्होंने संभाला है. 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने उन्हें चित्रकोट से उम्मीदवार बनाया था, लेकिन वो कांग्रेस के दीपक बैज से चुनाव हार गए थे. चित्रकोट उपचुनाव के लिए 21 अक्टूबर को वोटिंग होगी. 24 अक्टूबर को नतीजे आएंगे.

देखें LIVE TV

इन 5 जगहों पर फैला है प्रकृति का सौंदर्य, इस वजह से 'छत्तीसगढ़ का खजुराहो' है मशहूर

वहीं दंतेवाड़ा उपचुनाव में मिली हार के बाद बीजेपी ने राज्य सरकार पर सरकारी मशीनरी का उपयोग करके चुनाव जीतने का आरोप लगाया है. हार के बाद पूर्व सीएम रमन सिंह ने आरोप लगाया था कि राज्य सरकार ने बीजेपी नेताओं को चुनाव प्रचार करने से रोका. कई नेताओं की रैलियों को अनुमति नहीं दी गई, लेकिन चित्रकोट उपचुनाव को लेकर बीजेपी अब सतर्क नजर आ रही है. आज बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मिलेगा. इस दौरान सरकार की एकतरफा कार्रवाई करने की शिकायत की जाएगी.