छत्तीसगढ़: लव जिहाद का शिकार हुई एक और बेटी, झूठ बोलकर शख्स ने की थी शादी

पूरे मामले का खुलासा उस वक्त हो गया, जब आरोपी ने बच्चे के बर्थ सर्टिफिकेट पर अपना असली नाम लिख दिया.

छत्तीसगढ़: लव जिहाद का शिकार हुई एक और बेटी, झूठ बोलकर शख्स ने की थी शादी
पीड़िता का आरोप है कि रियाज उसे अपने साथ ओड़िशा ले गया और धर्म परिवर्तित करने के लिए दबाव बनाने लगा.

दुर्ग: छत्तीसगढ़ में धमतरी के बाद अब दुर्ग में लव जिहाद का मामला सामने आया है. परिवार परामर्श केंद्र और पुलिस से की गई शिकायत में पीड़िता ने बताया कि उसके पति ने धर्म और पहचान छिपाकर उससे शादी की. इतना ही नहीं उसे पड़ोसी राज्य ओडिशा ले गया और धर्म परिवर्तित करा दिया.

पीड़िता ने बताया कि मामला यहीं तक नहीं रूका. आरोपी ने पैसों की भी मांग की और जब पैसे नहीं मिले तो तीन तलाक देकर चला गया. मिली जानकारी के मुताबिक ओड़िशा से भिलाई आए आरोपी ने यहां की युवती को अपने प्रेम जाल में फंसाया और फिर शादी कर ली. इस दौरान आरोपी ने अपना असल नाम छिपाया और खुद की पहचान गुजराती समाज से आने वाले सोनू के तौर पर बताई. जबकि आरोपी का असल नाम मोहम्मद रियाज ताजानी था. लेकिन, सच ज्यादा दिन तक छिप न सका और पूरे मामले का खुलासा उस वक्त हो गया, जब आरोपी ने बच्चे के बर्थ सर्टिफिकेट पर अपना असली नाम लिख दिया. 

पीड़िता का आरोप है कि इसके बाद रियाज उसे अपने साथ ओड़िशा ले गया और धर्म परिवर्तित करने के लिए दबाव बनाने लगा. पीड़िता के मुताबिक बच्चे और परिवार की बदनामी के खातिर उसने पति के साथ ही रहने का फैसला किया और धर्म परिवर्तित कर लिया. लेकिन दिक्कतें यहीं नहीं खत्म हुई, पीड़िता ने बताया कि इसके बाद रियाज पैसों की मांग करने लगा. कई दिनों तक जब मांग पूरी नहीं हुई, तो आरोपी उसे तीन तलाक कहकर चला गया. पीड़िता के मुताबिक उसने परिवार परामर्श केंद्र और पुलिस में इसकी शिकायत भी की. लेकिन जब कांउसलिंग के लिए रियाज को बुलाया गया तो रियाज नहीं आया. जिसके बाद अब एसपी ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं.