कम्प्यूटर बाबा ने की CM कमलनाथ से मुलाकात, कहा- अवैध उत्खनन रोकने के लिए मुझे दिया फ्री हैंड

कम्प्यूटर बाबा ने कहा कि सीएम ने मुझे विशेष रूप से कहा है कि रेत माफियाओं को बख्शना नहीं है. कम्प्यूटर बाबा ने बताया कि सीएम कमलनाथ ने उन्हें फ्री हैंड दिया है.  

कम्प्यूटर बाबा ने की CM कमलनाथ से मुलाकात, कहा- अवैध उत्खनन रोकने के लिए मुझे दिया फ्री हैंड
कंप्यूटर बाबा ने बताया कि सीएम कमलनाथ ने सख्त लहजे में कहा है कि मध्य प्रदेश में किसी हालत में माफिया राज नहीं चलेगा.

भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal nath) से आज नदी न्यास के अध्यक्ष कम्प्यूटर बाबा ने मंत्रालय में मुलाकात की. इस दौरान कम्प्यूटर बाबा ने सीएम कमलनाथ से नर्मदा, मंदाकिनी, क्षिप्रा एवं नदियों में चल रहे सफाई, सौंदर्यीकरण कार्यों, अवैध खनन पर कड़ी कार्रवाई और साधु महात्माओं की सुविधा जैसे मुद्दों पर चर्चा की.

नदी न्यास के अध्यक्ष ने मुलाकात पर मुख्यमंत्री कमलनाथ का आभार जताया. उन्होंने बताया कि सीएम कमलनाथ ने कार्यों की सराहना कर इन्हें गति प्रदान करने को लेकर आश्वस्त किया है. मुख्यमंत्री ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि किसी माफिया को बख्शा नहीं जाए. सीएम कमलनाथ से मुलाकात के बाद कम्प्यूटर बाबा ने कहा मेरी मुख्यमंत्री से 25 मिनट चर्चा हुई है.

सीएम कमलनाथ को नदियों के संरक्षण, पौधारोपण और अवैध उत्खनन की जानकारी दी है. कंप्यूटर बाबा ने बताया कि सीएम कमलनाथ ने सख्त लहजे में कहा है कि मध्य प्रदेश में किसी हालत में माफिया राज नहीं चलेगा. सीएम ने मुझे विशेष रूप से कहा है कि रेत माफियाओं को बख्शना नहीं है. कम्प्यूटर बाबा ने बताया कि सीएम कमलनाथ ने उन्हें फ्री हैंड दिया है.

कम्प्यूटर बाबा ने पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती शिवराज सरकार में 15 साल तक उनके भाई, भतीजों ने मिलकर मां नर्मदा को नुकसान पहुंचाया. उसकी भरपाई करने के लिए हम लोग किसी भी सूरत में अवैध खनन तो नहीं होने देंगे.

कम्प्यूटर बाबा ने दावा किया शिवराज के जमाने में अवैध खनन 100% था. जो अब लगभग 30 से 40 प्रतिशत कम हुआ है. इसका मतलब अब कम होते जा रहा है. आने वाले समय में कमलनाथ सरकार अवैध खनन जीरो प्रतिशत पर ले आएगी. एक तगाड़ी भी रेत का अवैध खनन नहीं होगा. रेत माफिया चाहे कितना ही बड़ा क्यों ना हो उसे माफ नहीं किया जाएगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा. 

इस दौरान कम्प्यूटर बाबा ने माफियाओं से सख्त लहजे में कहा कि अब सुधर जाएं और ऐसा कोई काम ना करें जिससे आगे आपके परिवार को नुकसान पहुंचे.

कम्प्यूटर बाबा ने जानकारी देते हुए कहा कि 31 जनवरी से तीन दिवसीय नर्मदा महोत्सव नर्मदा के तट पर अमरकंटक में होगा. जिसमें 31 जनवरी को सीएम कमल नाथ शामिल होंगे.