प्रहलाद लोधी की सदस्यता मामले पर बोले स्पीकर, SC के फैसले की जानकारी, वक्त आने पर लूंगा फैसला
Advertisement

प्रहलाद लोधी की सदस्यता मामले पर बोले स्पीकर, SC के फैसले की जानकारी, वक्त आने पर लूंगा फैसला

जी मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ (Zee MPCG) से खास बातचीत में विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने कहा कि मुझे सुप्रीम कोर्ट के फैसले की जानकारी है, मैं वक्त आने पर फैसला लूंगा.

 

विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने कहा कि मुझे SC के फैसले की जानकारी है, मैं वक्त आने पर फैसला लूंगा.

भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पवई (Pawai) से बीजेपी विधायक प्रहलाद लोधी (Prahlad Lodhi) मामले पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में प्रदेश सरकार की याचिका खारिज होने के बाद विधानसभा अध्यक्ष का बयान सामने आया है. जी मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ (Zee MPCG) से खास बातचीत में विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने कहा कि मुझे सुप्रीम कोर्ट के फैसले की जानकारी है, मैं वक्त आने पर फैसला लूंगा.

बता दें कि प्रहलाद लोधी (Prahlad Lodhi) की विधानसभा सदस्यता खत्म होने के मामले में कमलनाथ सरकार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. सर्वोच्च न्यायालय ने हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देने वाली मध्य प्रदेश सरकार (Kamal Nath Government) की याचिका को खारिज कर दिया है. बता दें कि हाईकोर्ट ने प्रहलाद लोधी की सजा पर रोक लगाते हुए उन्हें अंतरिम राहत दी थी. इसके खिलाफ राज्य शासन ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी. सुप्रीम कोर्ट ने सजा पर रोक के हाईकोर्ट के फैसले को सही बताते हुए राज्य शासन की याचिका को खारिज कर दिया है.

दरअसल, पन्ना जिले के पवई से विधायक प्रहलाद लोधी को मारपीट के मामले में भोपाल की एक स्पेशल कोर्ट (Special court) ने दो साल की सजा सुनाई थी. इसके कारण प्रहलाद लोधी की विधानसभा सदस्यता पर खतरा मंडराने लगा था. वहीं, इस फैसले के बाद मध्य प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष ने प्रहलाद लोधी की सदस्यता खत्म होने के आदेश जारी किए थे. स्पेशल कोर्ट से मिली दो साल की सजा के खिलाफ प्रहलाद लोधी हाईकोर्ट (High Court) पहुंच गए थे. हाईकोर्ट ने उनकी याचिका पर सुनवाई करते हुए सजा पर रोक लगा दी थी. 

Trending news