61 लाख लगाकर 25 दिनों बाद फिर तैयार हो गया इंदौर-इच्छापुर मार्ग का मोरटक्का पुल

. एमपीआरडीसी के अधिकारी आज पुल का निरीक्षण करने के बाद इसे शुरू कर दिया. जिसके बाद इंदौर-इच्छापुर पर फिर से आवागमन शुरू हो गया है.

61 लाख लगाकर 25 दिनों बाद फिर तैयार हो गया इंदौर-इच्छापुर मार्ग का मोरटक्का पुल
इंदौर-इच्छापुर मार्ग पर मोरटक्का पुल 25 दिन में हो गया तैयार

खंडवा: इंदौर-इच्छापुर स्टेट हाइवे पर बंद मोरटक्का पुल पर आवागमन आज 25 दिनों बाद फिर शुरू हो गया है. भारी बारिश के कारण जल स्तर में वृद्धि होने की वजह से यह पुल क्षतिग्रस्त हो गया था. पिछले कई दिनों से पानी का जलस्तर कम होने के बाद इस पुल के मरम्मत का कार्य जारी था जो मंगलवार को पूरा हो गया. मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम (MPRDC) के अधिकारी भी आज पुल पर पहुंचे थे. उन्होंने पुल का निरीक्षण करने के बाद इस पुल को फिर से शुरू कर दिया. जिसके बाद इंदौर-इच्छापुर मार्ग पर पहले की तरह आवागमन शुरू हो गई. 

अब जबलपुर में कुत्ते को फेंका नर्मदा नहर में, वीडियो हो रहा वायरल

61 लाख रुपये लगे मरम्मत में 
नर्मदा नदी में बाढ़ से खस्ताहाल हुए मोरटक्का पुल की मरम्मत पर 61 लाख रुपये खर्च हुए. मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम (एमपीआरडीसी) ने इसका प्रस्ताव बनाकर भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) को भेज था. जिसके बाद इस राशि से पुल पर डामरीकरण और दोनों ओर रैलिंग का कार्य किया गया. एनएचएआई की टीम के द्वारा पुल का निरीक्षण करने के बाद काम शुरू हुआ. 

हड़ताल पर गए संविदा स्वास्थ्य कर्मियों का सामूहिक इस्तीफा, कहा- गोबर इकट्ठा कर सरकार को देंगे पैसा

बता दें कि इंदौर-इच्छापुर हाईवे पर मोरटक्का पुल पर 29 अगस्त की रात नर्मदा नदी में आई बाढ़ का पानी पुल के ऊपर तक पहुंच गया था. तीन दिन तक पुल पर तेज बहाव के कारण पुल जगह-जगह से क्षतिग्रस्त हो गया था. पुल पर लगी रेलिंग और डामर पानी के तेज़ बहाव में बह गये थे. जिसके बाद प्रशासन ने वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया था. दो सितंबर को नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया और मध्यप्रदेश सड़क डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन के अधिकारियों ने जायजा लिया था. उसके बाद से ही मरम्मत का कार्य जारी था जो आज पूरा हुआ.

WATCH LIVE TV